scriptक्या ज्योतिरादित्य सिंधिया का ये बयान बगावत का एलान है ? | Jyotiraditya Scindia: why Attacks on kamal Nath government | Patrika News

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया का ये बयान बगावत का एलान है ?

locationग्वालियरPublished: Sep 04, 2019 11:22:28 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

धारा 370 हटाए जाने का भी समर्थन कर चुके हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया।
प्रदेश अध्यक्ष को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- हाई कमान का फैसला मंजूर।

Jyotiraditya Scindia
ग्वालियर. मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच मंगलवार को पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस दौरान अवैध रेत उत्खनन के मसले पर प्रदेश की अपनी ही सरकार पर हमला बोला। इसके साथ ही सिंधिया ने भाजपा की केन्द्र सरकार पर भी हमला बोला। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई मुद्दों पर अपनी ही सरकार को घेरा और गरीबों की हक लड़ाई लड़ने की बात कही। सिंधिया के इस बयान को लेकर प्रदेश में नई राजनीति शुरू हो गई है।
सिंधिया ने कहा- मैं उठाऊंगा झंडा
सिंधिया ने अपनी ही सरकार के खिलाफ तीखे तेवर दिखाते हुए कहा- यह शर्मनाक है कि अभी भी अवैध उत्खनन हो रहा है, अगर यह नहीं रूका तो मैं इसके खिलाफ झंडा उठाऊंगा। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया से पहले कमलनाथ सरकार के मंत्री और दिग्विजय सिंह के खास डॉ गोविंद सिंह भी अवैध रेत उत्खनन का मामला उठा चुके हैं।
scindia_1.jpg
भोपाल तक लडूंगा लड़ाई
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने झुग्गीवासियों को संबोधित करते हुए कहा- अब आपकी लड़ाई मेरी लड़ाई है, अगर जरूरत पड़ी तो आपको भोपाल लेकर चलूंगा। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से ये भी पूछा कि क्या आप मेरे साथ भोपाल चलेंगे। इसके जवाब में वहां मौजूग लोगों ने एक स्वर में कहा हां। सिंधिया ने कहा- जिस जमीन पर आपने 25 से 30 साल का जीवन व्यतीत किया है उसका पट्टा आपको मिलना ही चाहिए।
चैन से नहीं बैठने दूंगा
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा- अगर किसानों का कर्जमाप नहीं हुआ तो मैं चैन की सांस नहीं लेने दूंगा। हमने जब कर्जमाफी का संकल्प लिया है तो इसे पूरा करने की जिम्मेदारी भी हमारी है।
scindia_12.jpg

विपक्ष भी उठा रहा है यही मुद्दे
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिन मुद्दों पर अपनी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोला है। मध्यप्रदेश में भाजपा भी उन्हीं मुद्दों को उठा रही है। शिवराज सिंह चौहान कर्जमाफी को लेकर सदन के बाहर सरकार को घेर रहे हैं तो नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सदन के अंदर सरकार को घेरने की कोशिश करते हैं। वहीं, इसके अलावा प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन का मुद्दा भी विपक्ष लगातार उठा रहा है।
सिंधिया ने मोदी सरकार पर साधा
अपनी सरकार पर सवाल उठाने के साथ-साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केन्द्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोला। सिंधिया ने कहा- इस केन्द्र में जो सरकार है वो देश के उद्योगपतियों की सरकार है और उन्हीं के कर्जमाफ करती है।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1168926153299697666?ref_src=twsrc%5Etfw

जो विश्वास मिला इसके लिए आखिरी सांस तक लडूंगा
ज्योतिरादित्य सिंधिया के बागी तेवर विकास कार्यों के लोकार्पण में भी दिखे। वार्ड क्रमांक 21 के विकास कार्यों का शुभारंभ करने पहुंचे सिंधिया ने कहा- आपने सरकार बनाने के लिए जो विश्वास व्यक्त किया है, उसे पूरा करने के लिए आखिरी सांस तक लडूंगा।
लड़ने की बात क्यों
मध्यप्रदेश में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है। कमलनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर अपनी ही सरकार के होते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को गरीबों के हक में लड़ने की बात कहने की जरूरत क्यों पड़ी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिन मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की उन मुद्दों को वो अपनी सरकार रहते हल कर सकते हैं फिर लड़ने और झंडा उठाने की बात क्यों?
प्रदेश अध्यक्ष के लेकर जारी है खींचतान
कमलनाथ मुख्यमंत्री हैं और दिग्विजय सिंह राज्यसभा सांसद। ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास पार्टी के महासचिव को पद है। दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश में सक्रिय हैं लेकिन पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश के बाहर की जिम्मेदारी दे रखी है। फिलहाल को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चैयरमैन बनाए गए हैं। वहीं, प्रदेश में अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान जारी है। अध्यक्ष पद को लेकर कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और सिंधिया गुट के मंत्री अपने-अपने नेताओं को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो