scriptज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में अभी भी हो रहा है अवैध उत्खनन | Jyotiraditya Scindia: Scindia attack on Government in Illegal mining | Patrika News

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में अभी भी हो रहा है अवैध उत्खनन

locationग्वालियरPublished: Sep 03, 2019 10:46:11 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ सरकार पर हमला, कहा- अवैध रेत खनन नहीं रूक पाना दुर्भाग्यपूर्ण

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ सरकार पर हमला, कहा- अवैध रेत खनन नहीं रूक पाना दुर्भाग्यपूर्ण

ग्वालियर. मध्यप्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने अवैध रेत खनन को लेकर कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोला। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- प्रदेश में अवैध रेत खनन नहीं रूक पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पार्टी हाईकमान फैसला करेगी। सिंधिया ने पार्टी प्रदेश अधयक्ष को लेकर ज्योदा चर्चा नहीं की। सिंधिया ने कहा- पार्टी हाई कमान जो फैसला लेगी वो मंजूर होगा।
सिंधिया ने क्या कहा
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अवैध रेत खनन को लेकर प्रदेश सरकार का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि अवैध खनन का नहीं रूक पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दें कि इससे पहले कमलनाथ सरकार के मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने भी अवैध खनन को लेकर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि रेत खनन के लिए एक-एक थाने से 50 से 60 लाख रूपए तक लिए जाते हैं और ये रुपए ऊपर तक जाते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस बयान के बाद से सियासत तेज हो गई है। उन्होंने कहा- मुझे दुख है कि अभी भी अवैध उत्खनन हो रहा है। जबकि हमने चुनाव प्रचार में साफ तौर पर कहा था अवैध उत्खनन कांग्रेस सरकार में नहीं होगा। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
डॉ गोविंद सिंह ने भी की थी सिंधिया से मुलाकात
अवैध रेत खनन के संबंध में डॉ गोविंद सिंह ने रविवार को नई दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी। सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा हुई थी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में अवैध खनन को लेकर सिंधिया समर्थक विधायकों द्वारा की गई टिप्पणी को भी डॉ गोविंद सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने रखा था। गोविंद सिंह ने सिंधिया समर्थक विधायक ओपीएस भदौरिया और रणवीर जाटव के बयानों पर आपत्ति जताई थी।
प्रदेश अध्यक्ष को लेकर खींचतान
मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान जारी है। दिग्विजय सिंह खेमे के सक्रिय होने के बाद अब कांग्रेस में एक बार फिर से गुटबाजी बढ़ गई है। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज बताए जा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी के बीच उनके महाआर्यमन सिंधिया ने एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद खबरें आईं की ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज हैं और उन्होंने पार्टी के सामने प्रदेश अध्यक्ष को लेकर दावा पेश किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो