scriptखुशखबरी : मध्यप्रदेश के क्रिकेटरों को मिली सौगात, शासन से आया यह आदेश | madhya pradesh cricket academy shivpuri in hindi | Patrika News
ग्वालियर

खुशखबरी : मध्यप्रदेश के क्रिकेटरों को मिली सौगात, शासन से आया यह आदेश

मप्र के 24 खिलाडिय़ों को यहां रहकर मिलेगा हुनर निखारने का मौका

ग्वालियरJul 30, 2019 / 08:40 pm

monu sahu

madhya pradesh cricket academy

खुशखबरी : मध्यप्रदेश के क्रिकेटरों को मिली सौगात, शासन से आया यह आदेश

ग्वालियर। मप्र के क्रिकेटरों के लिए अच्छी खबर। पिछले साल से बंद मप्र क्रिकेट अकादमी फिर से शुरू होगी। शासन से खेल विभाग को मिले आदेश के बाद अब शिवपुरी में संचालित अकादमी में क्रिकेट की गतिविधियां शुरू हो सकेंगी। यहां मप्र के 24 खिलाडिय़ों को रहकर हुनर निखारने का मौका मिलेगा। इसके लिए 6 से 11 अगस्त तक ट्रायल होगा, जिसकी जिम्मेदारी डीएसओ शिवपुरी एमके धौलपुरी को सौंपी गई है।
इसे भी पढ़ें : चार आवेदकों को दरकिनार कर पांचवें को दी नियुक्ति, मामला सामने आते ही मची खलबली

दरअसल, इस अकादमी से युवा क्रिकेटर नेशनल लेवल पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, जिसके चलते यहां क्रिकेट की गतिविधियों को बंद कर दिया गया था। अब नए सिरे से प्रक्रिया शुरू होगी, जिसमें खिलाडिय़ों के चयन के बाद कोच और स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी।
इसे भी पढ़ें : Breaking : तेजी से दौड़ रही स्कूली वैन में लगी आग, धू-धू कर जली

2007 में शुरू की थी अकादमी
खेल विभाग ने 2007 में क्रिकेट समेत 19 खेलों के लिए अकादमी खोली थी, जिसमें मप्र क्रिकेट अकादमी का सेटअप पहले ग्वालियर में बनाया गया था, लेकिन 2014 में शिवपुरी शिफ्ट कर दिया गया। यहां 1983 वल्र्ड कप विजेता टीम इंडिया के सदस्य रहे मदनलाल 3 सालों से प्रशिक्षण दे रहे थे। उन्हें प्रति माह 13 लाख का भुगतान किया जा रहा था।
इसे भी पढ़ें : जम्मू जा रहा युवक एयरपोर्ट पर पकड़ा, पर्स में यह चीज देखते ही सुरक्षाकर्मियों के उड़े होश

madhya pradesh cricket academy
पूर्व क्रिकेटर बन सकता है कोच
कोचिंग के लिए मप्र के अनुभवी क्रिकेटरों को भी कोच बनाया जा सकता है, जो इंटरनेशनल लेवल या डोमेस्टिक क्रिकेट का अनुभव रखता हो। भोपाल के जेपी यादव के चयन की भी संभावना है।
इसे भी पढ़ें : युवती का मोबाइल लूटकर भाग रहा था बदमाश, पब्लिक पीछे भागी और फिर ….

डॉयरेक्टर स्पोट्र्स डॉ. एसएल थाउसेन ने बताया कि शिवपुरी में संचालित क्रिकेट अकादमी शुरू करने संबंधी शासन का आदेश आ चुका है, अब विभाग को औपचारिकता पूरी करनी है। अगले माह से अकादमी शुरू कर दी जाएगी।

Home / Gwalior / खुशखबरी : मध्यप्रदेश के क्रिकेटरों को मिली सौगात, शासन से आया यह आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो