script Crime News: डाक विभाग का कर्मचारी निकला मास्टर माइंड, दोस्त के साथ मिलकर एक दर्जन वारदात को दे चुके अंजाम | master mind Postal department employee sachin urf sandip jatav and sanjeev both robbers arrested by mp police | Patrika News

Crime News: डाक विभाग का कर्मचारी निकला मास्टर माइंड, दोस्त के साथ मिलकर एक दर्जन वारदात को दे चुके अंजाम

locationग्वालियरPublished: Nov 26, 2023 10:33:32 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

Crime News: सुनसान इलाके में लूटते थे महिलाओं के मोबाइल और मंगलसूत्र ...

accused_arrested_gwalior_mp_police_arrested.jpg

Crime News: सुनसान इलाके से निकल रही महिलाओं को निशाना बनाकर उनके मंगलसूत्र, चेन और मोबाइल लूटने वाली गैंग के मास्टरमाइंड को पुलिस ने दबोच लिया है। मास्टरमाइंड भिंड का डाक विभाग का एक कर्मचारी निकला। जो अपने साथी के साथ मिलकर शहर में करीब एक दर्जन लूट को अंजाम दे चुका है। हजीरा में लूट के बाद जब पुलिस ने पकड़ा तो उसने एक के बाद एक सभी लूट का खुलासा कर दिया।

22 नवंबर को हजीरा क्षेत्र के सिद्ध विनायक मैरिज गार्डन के पास पैदल जा रही महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूटकर बाइक सवार दो बदमाश भाग गए थे। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि लूट के बाद हजीरा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को लुटेरों का पता लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई। एएसपी ऋषिकेश मीणा और एएसपी अमृत मीना ने क्राइम ब्रांच व थाना हजीरा पुलिस की संयुक्त टीम बनाई। संयुक्त टीमों को मुखबिर द्वारा एक लुटेरे की खबर दिए जाने पर पुलिस बैंक कॉलोनी माता मंदिर के पास पहुंची तो वहां पर एक बदमाश खड़ा दिखा। वह पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे घेराबंदी कर पकड़ लिया। उसने अपना नाम संजू उर्फ संजीव जाटव उम्र 24, निवासी बंबापुरा सुंदरपुरा जिला भिंड, हाल बैंक काॅलोनी, माता मंदिर के पास, बड़ागांव मुरार बताया। उसने बताया कि वह भिंड में पोस्ट ऑफिस में नौकरी करता है।

पूछताछ करने पर उसने बताया कि दोस्त के साथ उसकी बाइक पर सिद्ध विनायक मैरिज गार्डन के पास पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूटा था। उसके घर से लूटा गया सोने का मंगलसूत्र व लूटे गए दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। साथी की तलाश में उसके घर नदी पार टाल मुरार में दबिश दी तो दूसरा आरोपी भी दबोच लिया। उसने अपना नाम सचिन उर्फ संदीप जाटव बताया। उसके घर से लूट में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली गई। उसने थाना हजीरा क्षेत्र के अलावा शहर के कई क्षेत्रों में मोबाइल, बैग तथा मंगलसूत्र लूट का खुलासा किया।

इन स्थानों पर कर चुके हैं लूट
इन लुटेरों ने थाना हजीरा, महाराजपुरा, सिरोल में एक- एक और थाना थाटीपुर में चार, थाना मुरार में तीन और गोला का मन्दिर में दो लूट की वारदातें की हैं। 12 लूट की वारदातें करना स्वीकार किया है। आरोपियों से उनके अन्य साथियों, मददगारों एवं चोरी का माल खरीदने वालों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

दस हजार का इनाम दिया
एसएसपी ने इस गैंग को पकड़ने पर हजीरा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को 10 हजार रुपए का रिवार्ड दिया है। एसएसपी ने टीम की तारीफ की है। इस गिरोह का कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं था।

ट्रेंडिंग वीडियो