scriptmp election 2018 : मोदी के आने से पहले भाजपा की दिग्गज नेत्री ने छोड़ी पार्टी,शिवराज व भाजपा में हडक़ंप | mp election 2018 : BJP leaders Sameeksha Gupta latest news in hindi | Patrika News
ग्वालियर

mp election 2018 : मोदी के आने से पहले भाजपा की दिग्गज नेत्री ने छोड़ी पार्टी,शिवराज व भाजपा में हडक़ंप

mp election 2018 : मोदी के आने से पहले भाजपा की दिग्गज नेत्री ने छोड़ी पार्टी,शिवराज व भाजपा में हडक़ंप

ग्वालियरNov 13, 2018 / 01:34 pm

monu sahu

mp election 2018

MP Election 2018

ग्वालियर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल दो सप्ताह ही शेष बचा हुआ है। ऐसे में प्रेदश की भाजपा और कांग्रेस सहित अन्य पार्टियां भी चुनाव में जी जान से जुटी हुई है। लेकिन कांग्रेस और भाजपा की इस चुनाव में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दोनों ही पार्टियों में बागियों के तीखे तेवर के चलते हडक़ंप मचा हुआ है। एक ओर जहां भाजपा में कुछ बागियों के तीखे तेवर को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मनाने की जिम्मेदारी ली है।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : सीएम शिवराज ने सिंधिया-कमलनाथ को लेकर दिया बड़ा बयान,राजनीति में आया तूफान

शिवराज ने सोमवार सुबह कई बागियों से चर्चा भी की। मंगलवार को प्रचार पर जाने से पहले वे बागियों को समझाने में जुटेंगे। उधर, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर दिन भर ग्वालियर-चंबल के बागियों के संपर्क में रहे। वहीं कांग्रेस में समन्वय का मोर्चा संभाल रहे दिग्विजय सिंह से मिलने के लिए सोमवार को बागियों और असंतुष्टों की कतार लगी रही। दिग्विजय से बंद कमरे में उनसे मुलाकात की। इधर कमलनाथ ने फोन पर चर्चा करके बागियों को समझाने का प्रयास किया।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : भाजपा के इस दिग्गज नेता ने बढ़ाई पार्टी की टेंशन,कांग्रेस में खुशी की लहर,भाजपा में खलबली

कांग्रेस का दावा है कि पूरे प्रदेश में 90 बागी हैं। इनमें से 70 नाम वापसी के लिए तैयार हैं। यदि बात ग्वालियर चंबल संभाग की जाए तो ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से ग्वालियर की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने जा रही है। वे ग्वालियर दक्षिण से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। वहीं भिण्ड से भाजपा के विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह टिकट नहीं मिलने से निर्दलीय के रूप में मैदान में उतर गए हैं। उन्हें मानने के कई प्रयास किए गए लेकिन वह नहीं माने। उनके मैदान में उतरने से भाजपा में खलबली मची हुई है।
यह भी पढ़ें

MP ELECTION 2018 : इस दिग्गज विधायक ने बढ़ाई भाजपा की टेंशन,कांग्रेस में खुशी की लहर



mp election 2018
कई दिग्गज पहुंचे मनाने
पत्रिका के सूत्रों से पता चला है कि पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है और वह अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान है। वहीं उनके इस्तीफा दिए जाने से भाजपा में हडक़ंप की स्थिति बन गई है। क्योकि वह भाजपा की एक कद्दावर नेता के रूप में उनकी पहचान शहर में है। उनको मनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई दिग्गज नेता उनके घर भी पहुंचे लेकिन वह नहीं मानी और मैदान में कूं द गई।

Home / Gwalior / mp election 2018 : मोदी के आने से पहले भाजपा की दिग्गज नेत्री ने छोड़ी पार्टी,शिवराज व भाजपा में हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो