scriptmp election 2018 : प्रधानमंत्री मोदी की सभा आज,यह है PM पूरा शेड्यूल | mp election 2018 : pm narendra modi visit in mp at gwalior today | Patrika News

mp election 2018 : प्रधानमंत्री मोदी की सभा आज,यह है PM पूरा शेड्यूल

locationग्वालियरPublished: Nov 15, 2018 05:15:44 pm

Submitted by:

monu sahu

mp election 2018 : प्रधानमंत्री मोदी की सभा आज,यह है पूरा शेड्यूल

pm modi

mp election 2018 : प्रधानमंत्री मोदी की सभा आज,यह है PM पूरा शेड्यूल

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से मध्यप्रदेश में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। वह शुक्रवार की शाम को ग्वालियर आएंगे। जहां शहर के व्यापार मेला मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। मोदी की सभा की तैयारियों के लिए एसपीजी के अफसर सोमवार को ही ग्वालियर आ गए थे। जहां उन्होंने पीएम मोदी की सभा स्थल का निरीक्षण किया और बाद में आईजी(एसपीजी) वायके जेठवा ने स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ बैठक भी की।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 35 मिनट तक एयरपोर्ट पर रुकेंगे। उसके बाद मेला ग्राउंड में सभा को संबोधित करने पहुंचेंगे। मोदी की सभा 5.30 मिनट से शुरू होगी। वहीं मोदी का काफिला सडक़ मार्ग से सभा स्थल तक पहुंचेगा। इसके लिए विमानतल से मेला ग्राउंड तक सिक्योरिटी को खासा टाइट किया गया है। इसमें करीब 1500 अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। वहीं पीएम की सुरक्षा को लेकर शहर में भी जाम की स्थिति न बने इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है।
प्रधानमंत्री सडक़ मार्ग से विमानतल से मेला ग्राउंड आएंगे, इस दौरान महाराजपुरा एयरपोर्ट से गोला का मंदिर तक कई जगहों पर यातायात रोका जाएगा और उसे डायवर्ट किया जाएगा। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि यातायात बाधित न हो,इसलिए सूर्य नमस्कार तिराहे से इंद्रमणि नगर का रास्ता यातायात के लिए चालू रहेगा।
यहां से मुरार,गोला का मंदिर आने-जाने वाले वाहन आते-जाते रहेंगे। रेसकोर्स रोड से गुजरने वाला ट्रैफिक सुरक्षा के हिसाब से सुचारू किया जाएगा। मोदी की सभा को लेकर गुरुवार की शाम को आईजी अंशुमन यादव, डीआईजी मनोहर वर्मा, एसपी नवनीत भसीन और एसपीजी ने सभा का निरीक्षण किया। इसके साथ ही बैठक कर सभा व रूट व्यवस्था की ड्यूटी भी तय की गई।
यहां से गुजरेगा मोदी का काफिला
पीएम मोदी के राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर पहुंचने पर भिण्ड रोड का ट्रैफिक विमानतल तिराहे से पहले रोका जाएगा।
पीएम का काफिला विमानतल से मेला ग्राउंड के लिए रवाना होने पर डीडी नगर, पानी की टंकी तिराहा, गोला का मंदिर चौराहे से गुजरने वाला ट्रैफिक रोका जाएगा।
रेसकोर्स रोड पर स्टेशन और सूर्य नमस्कार तिराहे से आने वाला ट्रैफिक भी इस दौरान बंद रहेगा।
जब पीएम वापस एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, तब इसी तरह यातायात को रोका जाएगा।
mp election
हर दूसरे दिन प्रदेश में मोदी का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से हर दूसरे दिन प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी प्रदेश के दो छोर पर दो सभाएं करेंगे। पत्रिका के सूत्रों के अनुसार भाजपा की रणनीति है कि पीएम मोदी की जहां भी सभा हो उसके जरिए उसके आसपास वाली २० विधानसभा सीटों पर प्रभाव डाला जाए। जिससे की भाजपा और मजबूथ स्थिति में पहुंचे।


यह है प्रदेश में मोदी की सभा का शेड्यूल
16 नवंबर- ग्वालियर और शहडोल में सभा
18 नवंबर- छिंदवाड़ा और सांवेर में सभा
20 नवंबर- झाबुआ और रीवा
23 नवंबर- मंदसौर व छतरपुर
25 नवंबर- विदिशा और जबलपुर में सभा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो