scriptहॉस्टल की मंजूरी लेकर ताना होटल, मामला दर्ज | ramaya hotel, court gives case against the hostel | Patrika News

हॉस्टल की मंजूरी लेकर ताना होटल, मामला दर्ज

locationग्वालियरPublished: Jul 09, 2019 12:49:59 am

Submitted by:

Rahul rai

इस संबंध में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (टी एंड सीपी) के संयुक्त संचालक बीके शर्मा द्वारा शासकीय अधिवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव के माध्यम से प्रस्तुत परिवाद प्रस्तुत किया गया। श्रीवास्तव ने बताया कि मध्यप्रदेश नगर तथा ग्राम निवेश अधिनियम 1973 की धारा 36 व 37 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ramaya hotel,

हॉस्टल की मंजूरी लेकर ताना होटल, मामला दर्ज

ग्वालियर। बच्चों के लिए हॉस्टल बनाने की मंजूरी लेकर आकाशवाणी तिराहे पर होटल बनाने पर होटल रमाया के संचालक रामनिवास शर्मा के खिलाफ न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी दीपराज कवड़े ने मुकदमा दर्ज करते हुए नोटिस जारी किए हैं। इस संबंध में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (टी एंड सीपी) के संयुक्त संचालक बीके शर्मा द्वारा शासकीय अधिवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव के माध्यम से प्रस्तुत परिवाद प्रस्तुत किया गया। श्रीवास्तव ने बताया कि मध्यप्रदेश नगर तथा ग्राम निवेश अधिनियम 1973 की धारा 36 व 37 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
टी एण्ड सीपी द्वारा प्रस्तुत परिवाद में कहा गया कि आरोपी रामनिवास शर्मा द्वारा आकाशवाणी तिराहे पर बच्चों के लिए हॉस्टल खोलने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन होस्टल के लिए अनुमति लेकर होटल खोलने की शिकायत बृजेश शर्मा द्वारा विभाग को प्राप्त हुई थी। शिकायत की जांच कराई गई तो पाया गया कि यहां हॉस्टल के स्थान पर होटल, रेस्टारेंट चलाया जा रहा है। इस पर विभाग द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कलेक्टर से परिवाद पत्र प्रस्तुत करने की अनुमति मिलने पर यह परिवाद प्रस्तुत किया गया।
इस मामले में परिवादी संयुक्त संचालक बीके शर्मा के बयान के बाद न्यायालय में लोक अभियोजक बृजमोहन श्रीवास्तव द्वारा सोमवार को विभाग के उपयंत्री महेश कुमार साल्वे तथा जसवंत सिंह लकड़ा के अलावा एक अन्य कर्मचारी आरके शर्मा के बयान कराए गए। न्यायालय ने बयानों एवं प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर अधिनियम का उल्लंघन पाते हुए उक्त आदेश दिए।
बार के लिए भी दिया गया आवेदन
रमाया होटल के संचालक रामनिवास शर्मा ने होटल में बार चलाने की अनुमति के लिए आबकारी आयुक्त के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया है। इस आवेदन पर आबकारी आयुक्त ने टी एण्ड सीपी से पूछा कि क्या इन्हें बार चलाने की अनुमति दी जा सकती है। इस पर विभाग ने कहा कि यहां होटल नियम विरुद्ध चलाया जा रहा है। होटल में विवाह सहित अन्य समारोह भी आयोजित किए जा रहे थे, जबकि इसके लिए अनुमति नहीं दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो