scriptआप विधायक के गलत काम करते हो, मैं कोई बैठक नहीं करूंगा | Scindia supporters distance themselves from Lakhan Singh Yadav | Patrika News
ग्वालियर

आप विधायक के गलत काम करते हो, मैं कोई बैठक नहीं करूंगा

प्रभारी मंत्री के कार्यक्रमों से कांग्रेस जिलाध्यक्ष और सिंधिया समर्थकों ने बनाई दूरी

ग्वालियरDec 06, 2019 / 11:09 am

monu sahu

Scindia supporters distance themselves from Lakhan Singh Yadav

आप विधायक के गलत काम करते हो, लिहाजा मैं कोई बैठक नहीं करूंगा

ग्वालियर। प्रदेश में कांग्रेस में इस समय गुटबाजी और मनमुटाव चरम पर चल रहा है। जिसके चलते लगभग पांच माह बाद प्रदेश के श्योपुर जिले के दौरे पर आए जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव ने भले ही गुरुवार को दिनभर कई कार्यक्रमों में शिरकत की, लेकिन प्रभारी मंत्री के इन कार्यक्रमों में सिंधिया समर्थक न तो कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान शामिल हुए और न ही अन्य सिंधिया समर्थक नेता। हालांकि दोनों नेताओं इस मामले में अपने-अपने तर्क दिए हैं, लेकिन प्रभारी मंत्री और जिलाध्यक्ष कांगे्रस के बीच तल्खी का कारण प्रभारी मंत्री यादव का सिंधिया खेमे से दूर हो जाने के साथ ही श्योपुर विधायक बाबू जंडेल को ज्यादा वेटेज मिलने का बताया जा रहा है।
प्रभारी मंत्री यादव के पिछले श्योपुर दौरों में बराबर साथ चलने वाले कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौहान के साथ ही सिंधिया गुट के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ताओं ने यादव के कार्यक्रमों से दूरी बनाई और रेस्ट हाउस पर भी मिलने नहीं पहुंचे। यही वजह रही कि प्रभारी मंत्री यादव के कराहल, श्योपुर और बड़ौदा में हुए कार्यक्रमों, बैठकों आदि में श्योपुर विधायक बाबू जंडेल और उनके गुट के नेताओं की भी ज्यादा भीड़ नजर आई। जबकि कांग्रेस जिलाध्यक्ष शहर में होने के बाद भी कार्यक्रमों में नजर नहीं आए।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व प्रभारी मंत्री यादव ने जब कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौहान को फोन कर श्योपुर आने की सूचना दी और कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित करने के लिए कहा तो चौहान ने दो टूक शब्दों में कहा कि आप विधायक के गलत काम करते हो, लिहाजा मैं कोई बैठक नहीं करूंगा और न ही इस संबंध में संगठन से कोई निर्देश आया है।
कांग्रेस श्योपुर जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रभारी मंत्री के कार्यक्रमों में आमंत्रण की सूचना न तो जिला प्रशासन की ओर से हमारे पास आई और न ही मंत्री कार्यालय से हमें कोई सूचना दी गई।
प्रभारी मंत्री श्योपुर लाखन सिंह यादव ने कहा कि जिलाध्यक्ष किस कारणों से नहीं आए, इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगा। रही बात सिंधिया की तो वे राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं, तो सबके नेता हैं और हमारे भी नेता हैं।

Home / Gwalior / आप विधायक के गलत काम करते हो, मैं कोई बैठक नहीं करूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो