scriptश्योपुर में हाइवे पर दिखा टाइगर, कूनो पालपुर प्रबंधन उतरा जंगलो में | tiger saw in sheopur highway | Patrika News

श्योपुर में हाइवे पर दिखा टाइगर, कूनो पालपुर प्रबंधन उतरा जंगलो में

locationग्वालियरPublished: Jan 14, 2019 12:45:48 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

श्योपुर में हाइवे पर दिखा टाइगर, कूनो पालपुर प्रबंधन उतरा जंगलो में

tiger saw in sheopur highway

श्योपुर में हाइवे पर दिखा टाइगर, कूनो पालपुर प्रबंधन उतरा जंगलो में

श्योपुर/कराहल। कूनो और सामान्य वनमंडल के बीच से गुजर रहे श्योपुर-शिवपुरी हाइवे पर बीती रात को नोनपुरा घाटी पर एक बाघ हाइवे पार करता दिखा। हालांकि वन विभाग के अफसरों ने इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं की, लेकिन कराहल के कुछ लोगों ने हाइवे से गुजरते समय गाड़ी में से ही बाघ का फोटो लेने के दावे किए, जो दिन भर सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ।

रविवार की सुबह से ही वाट्सएप पर बाघ का एक फोटो वायरल हुआ, जिसमें बाघ रात में सडक़ पार करते हुए नजर आ रहा है। इस फोटो को लेकर कराहल के युवक सोनू पिपरोनिया ने दावा किया 11 जनवरी की रात को नोनपुरा घाटी की नीचे टाइगर दिखा, जिसका हमने गाड़ी में से ही फोटो लिया। रविवार को जब फोटो के संबंध में कूनो डीएफओ ब्रिजेंद्र श्रीवास्तव को जानकारी मिली तो उन्होंने टीम भेजी और जांच कराई, लेकिन न तो बाघ की कोई लोकेशन मिली और न ही पगमार्क मिले। हालांकि कूनो नेशनल पार्क में एक टाइगर मौजूद है, जो आठ साल पूर्व रणथंभौर नेशनल पार्क से आया था और यही रह रहा है, लेकिन ये टाइगर वही है या फोटो फेक है, इसकी जांच में कूनो का अमला जुटा हुआ है।

नोनपुरा घाटी के नीचे बाघ दिखने की जो फोटो बताई जा रही है, उसके संंबंध में हमने तत्काल टीम भेजी, लेकिन कोई लोकेशन नहीं मिली। फिर भी हमने दोनों रेंजों से पेट्रोलिंग करा रहे हैं। पुलिस को भी सूचित कर दिया है।
ब्रिजेंद्र श्रीवास्तव, डीएफओ, कूनो नेशनल पार्क श्योपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो