scriptमृत पक्षियों की जांच करने पहुंचा पशुपालन विभाग, बर्ड फ्लू के नहीं मिले लक्षण | Animal Husbandry Department arrived to investigate the dead birds | Patrika News
हमीरपुर

मृत पक्षियों की जांच करने पहुंचा पशुपालन विभाग, बर्ड फ्लू के नहीं मिले लक्षण

– अत्यधिक ठंड के कारण हुई पक्षियों की मौत

हमीरपुरJan 15, 2021 / 01:06 pm

Neeraj Patel

2.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
हमीरपुर. जिले में बर्ड फ्लू फैलने की आशंका से बस्ती में हड़कंप मच गया। सुमेरपुर रेलवे स्टेशन के बाहर पेड़ों के नीचे बगुले व कौवे मृत दिखे तो वर्ल्ड फ्लू की आशंका पर लोगों ने पशु चिकित्साधिकारी को सूचित कर घटना से अवगत कराया। सूचना पाकर पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत पक्षियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

हमीरपुर जिले के सुमेरपुर रेलवे स्टेशन के बाहर सुबह पेड़ों के नीचे बगुलों के साथ कौवोंं के मृत शरीर पड़े दिखाई दिए। सूचना स्टेशन के बाहर संचालित दुकानों के दुकानदारों ने पशु चिकित्साधिकारी को दी। सूचना पर पशु चिकित्सा अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पशुपालन विभाग की टीम ने पक्षियों के शव पोस्टमार्टम करके सैंपल एकत्र करके जांच के लिए भेजा है।

अत्यधिक ठंड के कारण हुई मौत

पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कौवे की मौत अत्यधिक ठंड के कारण हुई है। बर्ड फ्लू जैसे लक्षण नहीं दिखे हैं। एहतियात के तौर पर पक्षियों के शव की जांच कराई जा रही है। वर्ल्ड फ्लू से एहतियात के तौर पर पशु चिकित्सा विभाग की टीम मृत पाए गए पक्षियों के एक किलोमीटर के क्षेत्र में मुर्गी फार्म हाउस व मीट की दुकानों की जांच कर रही है, जांच में अभी तक बर्ड फ्लू के लक्षण नहीं मिले हैं।

Home / Hamirpur / मृत पक्षियों की जांच करने पहुंचा पशुपालन विभाग, बर्ड फ्लू के नहीं मिले लक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो