scriptउमस व तपिश के बीच 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थी हुए परीक्षा में शामिल | city news | Patrika News
हनुमानगढ़

उमस व तपिश के बीच 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थी हुए परीक्षा में शामिल

हनुमानगढ़. बीएसटीसी में प्रवेश के लिए रविवार को प्रीडीएलएड परीक्षा संपन्न हुई। इसके लिए जिले में 36 केंद्र बनाए गए थे। जिले में 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

हनुमानगढ़Jun 30, 2024 / 07:48 pm

Purushottam Jha

उमस व तपिश के बीच 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थी हुए परीक्षा में शामिल

उमस व तपिश के बीच 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थी हुए परीक्षा में शामिल

हनुमानगढ़. बीएसटीसी में प्रवेश के लिए रविवार को प्रीडीएलएड परीक्षा संपन्न हुई। इसके लिए जिले में 36 केंद्र बनाए गए थे। जिले में 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा संपादित करने को लेकर नियुक्त जिला समन्वयक डॉ.रामपाल अहरोदिया ने बताया कि जिले में नकल का कोई मामला सामने नहीं आया। परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि जिले में परीक्षा को लेकर कुल 12396 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इसमें 11349 ने उपस्थित होकर परीक्षा दी। पुलिस की कड़ी चौकसी के बीच सभी केंद्रों पर परीक्षा हुई। हर केंद्र पर पुलिस का जाब्ता तैनात रहा। नकल की रोकथाम को लेकर विशेष टीमें बनाई गई थी। पूरी तरह से जांच-पड़ताल के बाद तलाशी लेकर ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया। परीक्षा संचालन को लेकर टाउन में राजकीय नेहरू मैमोरियल पीजी कॉलेज में कंट्रोल रूम बनाया गया था। हर केंद्र पर चल रही गतिविधियों की जानकारी कंट्रोल रूम के जरिए अपडेट होती रही। परीक्षा के सफल संचालन पर जिला समन्वयक ने पूरी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया। इससे पहले परीक्षा खत्म होने पर परीक्षा केंद्रों के बाहर वाहनों की संख्या अधिक संख्या में होने से कुछ पल के लिए जाम की स्थिति बन गई। पुलिसकर्मियों के सहयोग से परीक्षा बिना किसी व्यवधान के संपन्न हुई।
यहां सबसे अधिक उपस्थिति
डीएलएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए रविवार को प्री डीएलएड परीक्षा सम्पन्न हुई। अभ्यर्थी उत्साह से परीक्ष में शामिल हुए। गर्मी के कारण अभ्यर्थियों को कुछ परेशानी भी हुई। परीक्षा प्रभारी के अनुसार जंक्शन में बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज मेंं सर्वाधिक अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे। इस केंद्र पर पंजीकृत 1223 में से 1058 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने विशेष चौकसी बरती। पुलिस का जाब्ता हर केंद्र के बाहर तैनात रहा।
……..फैक्ट फाइल….
-जिले में परीक्षा को लेकर कुल 36 केंद्र थे।
-जिले में परीक्षा को लेकर कुल 12396 अभ्यर्थी पंजीकृत थे।
-91.55 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने जिले में परीक्षा दी।

Hindi News/ Hanumangarh / उमस व तपिश के बीच 91.55 प्रतिशत अभ्यर्थी हुए परीक्षा में शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो