scriptSP office surrounded on demand for arrest of remaining named accused i | दहेज हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर घेरा एसपी कार्यालय | Patrika News

दहेज हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर घेरा एसपी कार्यालय

हनुमानगढ़. गुरुसर की रोही में कार नहर में डालकर विवाहिता की हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी सहित कई अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को मृतका के परिजनों व समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया।

हनुमानगढ़

Published: August 13, 2021 10:10:57 pm

दहेज हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर घेरा एसपी कार्यालय
- मृतका के परिजनों व सर्व समाज के लोगों ने गिरफ्तारी में देरी पर जताया रोष
- मृतका के पति व उसके साथी को पुलिस कर चुकी गिरफ्तार
हनुमानगढ़. गुरुसर की रोही में कार नहर में डालकर विवाहिता की हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी सहित कई अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को मृतका के परिजनों व समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया। तीन घंटे से अधिक समय तक एसपी कार्यालय के समक्ष सैकड़ों की संख्या में लोग जुटे रहे। इस दौरान जिला कलक्टर नथमल डिडेल एवं एसपी प्रीति जैन से अलग-अलग वार्ता कर उनको ज्ञापन सौंपे गए। एसपी प्रीति जैन ने मामले में अब तक जांच की स्थिति तथा मुख्य आरोपी व उसके सहयोगी की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिलाया। माकपा नेता हेतराम बेनीवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि सात दिन के भीतर अपेक्षित कार्यवाही नहीं होने पर हनुमानगढ़ एवं श्रीगंगानगर में सर्व समाज के लोग विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
इससे पहले बिश्नोई सहित सर्व समाज के लोग लाल चौक से जुलूस के रूप में धानमंडी पहुंचे। वहां सभा में वक्ताओं ने शेष आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर रोष जताया। इसके बाद एसपी कार्यालय पहुंचे। एसपी कार्यालय के समक्ष डीएसपी प्रशान्त कौशिक के नेतृत्व में तैनात पुलिस जाब्ते ने प्रदर्शनकारियों को बाहरी द्वार पर रोक लिया। वहां काफी समय तक विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके बाद एसपी कार्यालय का बाहरी प्रवेश द्वार खोल दिया गया। समाज के लोग कलक्ट्रेट स्थित गांधी पार्क में बैठ गए। जबकि प्रतिनिधि मंडल एसपी से वार्ता के लिए चला गया। विरोध प्रदर्शन में पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, साहबराम बिश्नोई, विष्णु सीगड़, पृथ्वीपाल सिंह आदि शामिल हुए।
मेडिकल बोर्ड निशाने पर
सभा में तथा ज्ञापन में समाज के लोगों के निशाने पर मृतका का पोस्टमार्टम करने वाला मेडिकल बोर्ड रहा। आरोप लगाया गया कि पोस्टमार्टम करने वाले बोर्ड में शामिल चिकित्सकों ने आरोपी पक्ष के साथ मिलकर मृतका के शरीर पर नजर आने वाले चोटों के निशानों का रिपोर्ट में जिक्र नहीं किया। पुलिस पर भी आरोपी पक्ष के दबाव में जांच का आरोप लगाया गया।
क्या था मामला
अमनचैन पूनिया पुत्र देवानन्द बिश्नोई निवासी वार्ड पांच, शेरेकां व उसकी पत्नी भावना (26) तीन अगस्त को कार में सवार होकर घर जा रहे थे। गुरुसर रोही में उनकी कार संदिग्ध परिस्थितियों में एसएसडब्ल्यू नहर में गिर गई। आसपास के खेतों में कार्य कर रहे किसानों ने अमनचैन व भावना को नहर से बाहर निकाला। भावना को अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अमनचैन ने पुलिस को बताया कि पैरों के पास रखी बोतल को हटाने लगा तो रेस ज्यादा दब गई। इससे गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ चार अगस्त को महिला थाने में दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज करवाया। जांच के दौरान पुलिस ने खुलासा किया कि कार अनियंत्रित होकर नहर में नहीं गिरी थी। मृतका के पति ने जान-बूझकर कार को नहर में उतारा। उस समय कार में उसका साथी मुकेश उर्फ मकड़ा पुत्र मनीराम कुम्हार निवासी वार्ड 8, शेरेकां भी था। साजिश के तहत कार को नहर में गिराने के बाद दोनों खिड़की खोलकर बाहर आ गए। जब भावना ने बाहर निकलने का प्रयास किया तो अमनचैन व मुकेश ने मिलकर उसे पानी में डूबोकर मार डाला। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतका के पति अमनचैन व उसके साथी मुकेश उर्फ मकड़ा को 10 अगस्त को गिरफ्तार किया।
आठ नामजद, दो गिरफ्तार
इस मामले में मृतका के भाई ने आठ जनों के खिलाफ महिला थाने में दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया था। विक्रम पुत्र शिवकुमार निवासी 4 बीपीएम डाबला पीएस रायसिंहनगर ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि उसकी बहन की शादी करीब छह साल पहले शेरेकां निवासी अमनचैन पूनिया से हुई थी। शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन को दहेज के लिए तंग-परेशान करने लगे। उसके साथ मारपीट करते। उसको साजिश रचकर नहर में डूबोकर मार दिया। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मृतका के पति अमनचैन पूनिया, दादी सास बिरमा पत्नी लखपत बिश्नोई, ससुर देवानंद पूनिया, सास रमना देवी, जेठ पवित्रपाल, जेठानी शिवानी, ननद मिनाक्षी एवं मुकेश उर्फ मकड़ी पुत्र मनीराम सभी निवासी शेरेकां के खिलाफ मामला दर्ज किया।
दहेज हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर घेरा एसपी कार्यालय
दहेज हत्या मामले में शेष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर घेरा एसपी कार्यालय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमकोरोना से ठीक होने के बाद ऐसे रखें अपने सेहत है ख्यालUP election 2022 - सपा ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की सूचीएनएफएसयू का साइबर डिफेंस सेंटर अब आईएसओ-आईसी प्रमाणित, बनी देश की पहली लैब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.