scriptwheatgrass juice benefits: जानिए क्या हो, यदि आप रोजाना व्हीटग्रास जूस पीएं तो |benefits of wheatgrass juice, see photo | Patrika News
स्वास्थ्य

wheatgrass juice benefits: जानिए क्या हो, यदि आप रोजाना व्हीटग्रास जूस पीएं तो

5 Photos
3 weeks ago
1/5

 

आयरन से भरपूर व्हीटग्रास जूस

 

व्हीटग्रास में आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, फाइटोन्यूट्रिएंट्स,एमिनोएसिड, विटामिन ए,सी,ई,के व बी कॉम्प्लेक्स और प्रोटीन बड़ी मात्रा में होता है। ऐसे में यह स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है।

2/5

 

त्वचा में व्हीटग्रास जूस का कमाल

 


रोजाना व्हीटग्रास पीने से त्वचा में चमक बढ़ती है। यह मोटापे में कारगर है और कोलेस्ट्रॉल को कम करता।

3/5

 

व्हीटग्रास में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण

 

व्हीटग्रास में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होता है, जिससे सूजन कम हो सकती है। इस प्रभाव के कारण जोड़ों से संबंधित सूजन और दर्द दोनों को कम किया जा सकता है। यूरिक एसिड का स्तर बढ़ने से होने वाली सूजन को कम करने के लिए भी व्हीटग्रास जूस को जाना जाता है।

4/5

 

व्हीटग्रास से कुछ नुकसान भी


अधिक मात्रा में इसका सेवन करने से जी मिचला सकता है। सेवन में मात्रा का ध्यान अवश्य रखें। शुरुआत में इसे थोड़ा-थोड़ा कर लें। गर्भवती डॉक्टर की सलाह पर ही इसका सेवन करें।

 

5/5

डिसक्लेमरः इस लेख में दी गई जानकारी का उद्देश्य केवल रोगों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूकता लाना है। यह किसी क्वालीफाइड मेडिकल ऑपिनियन का विकल्प नहीं है। इसलिए पाठकों को सलाह दी जाती है कि वह कोई भी दवा, उपचार या नुस्खे को अपनी मर्जी से ना आजमाएं बल्कि इस बारे में उस चिकित्सा पैथी से संबंधित एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें।

अगली गैलरी
बैंगन खाने से पहले जान लें किन लोगों के लिए है यह नुकसानदायक, इस बीमारी में तो भूलकर भी ना खाएं
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.