scriptHealth tips :क्या है एक्सरसाइज करने का सही समय | best time for exercise | Patrika News

Health tips :क्या है एक्सरसाइज करने का सही समय

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2021 03:37:04 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

वेट लॉस और फिजिकल एक्टिविटीज को मेंटेन रखने के लिए एक्सरसाइज करना हमारे सेहत के लिए बहुत जरूरी है। परंतु क्या आप जानते हैं सही समय पर किया गया एक्सरसाइज आपको दुगना फायदा और जबरदस्त रिजल्ट दे सकता है।

exercise.jpg
नई दिल्ली। एक्सरसाइज करने के लिए सही समय का पालन करना बहुत जरूरी है । अगर आप चाहते हैं कि आपके एक्सरसाइज का रिजल्ट इफेक्टिव आए तो आपको इसके लिए नियमानुसार समय सीमा का पालन करना चाहिए । आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी विषय पर जानकारी देने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप अपने एक्सरसाइज के टाइम टेबल को फिक्स करके दोगुनी रफ्तार से अपना रिजल्ट पा सकते हैं।
exerxice_2.jpg
सुबह उठकर करें एक्सरसाइज
किसी भी फिजिकल एक्टिविटी के लिए सुबह का समय सबसे महत्वपूर्ण माना गया है। आप सुबह-सुबह एक गिलास गर्म पानी पीने के बाद अपने एक्सरसाइज रूटिंन को स्टार्ट कर सकते हैं। इसका आपको काफी दोगुनी तेजी से इफेक्ट देखने को मिलेगा।

शाम के समय भी कर सकते हैं एक्सरसाइज
यदि सुबह आपके पास समय नहीं बचता तो आप अपने एक्सरसाइज रूटीन को शाम में भी फॉलो कर सकते हैं । इसके लिए आपको एक्सरसाइज करने से 2 घंटे पहले तक भूखे पेट रहना जरूरी है ।तुरंत खाकर कभी भी एक्सरसाइज ना करें।

सोने के समय कुछ इफेक्टिव वर्कआउट
यदि आपको आपकी बॉडी मे किसी खास जगह से फैट लॉस करना हो तो आप सोने के पहले उस खास जगह के लिए एक्सरसाइज रूटीन फॉलो कर सकते हैं । इससे वहां के मसल्स पर इफेक्ट पड़ेगा। जिसका 2गुनी तेजी से आपको रिजल्ट देखने मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो