scriptSide Effects of Chemicals In Nail Polish: नेल पॉलिश के उपयोग से पहले जान लीजिए होने वाले नुकसान | Harmful Effects of Nail Polish | Patrika News

Side Effects of Chemicals In Nail Polish: नेल पॉलिश के उपयोग से पहले जान लीजिए होने वाले नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2021 07:02:23 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Side Effects of Chemicals In Nail Polish: नेल पॉलिश में पथालेट्स नामक एक तेलीय रसायन होता है, जो नेल पॉलिश लगाते समय इसमें दरारें नहीं पढ़ने देता। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रसायन के हमारी आंख, नाक, गला अथवा मुंह के संपर्क में आने पर संक्रमण का खतरा हो सकता है।

nail_paint.jpg

,,,,

नई दिल्ली। Side Effects of Chemicals In Nail Polish: सजना-संवरना और स्वयं को आकर्षक दिखाना हर किसी को पसंद होता है। विशेष तौर पर महिलाओं की तो यह पसंदीदा हॉबी होती है। और आजकल तो विभिन्न ब्रांड और तरह-तरह की मेकअप उत्पाद बाजार में उपलब्ध होने की कारण महिलाओं में इनका प्रेस काफी बढ़ गया है। उन्हीं में से एक है, नेल पॉलिश। जिसका बहुतायत में आज उपयोग होने लगा है। अपने हाथों को आकर्षक और सुंदर दिखाने के लिए आज विभिन्न रंगों और ब्रेन के नेल पॉलिश उपयोग किए जाते हैं। लेकिन हम यह भूल जाते हैं कि इन सभी उत्पादों में रसायनों का काफी उपयोग किया जाता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक है। तो आइए जानते हैं कि अधिक नेल पॉलिश लगाने के क्या नुकसान झेलने पड़ सकते हैं:

paint.jpg
colorectalcancer.png
bad_nails.jpg
यह भी पढ़ें:

lungs.jpg
nervous.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो