मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स के 'द फॉल्कन एंड द विंटर सोल्जर' में सरप्राइज है नया कैमियो

By: पवन राणा
| Published: 16 Apr 2021, 05:06 PM IST
मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स के 'द फॉल्कन एंड द विंटर सोल्जर' में सरप्राइज है नया कैमियो

मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स के 'द फॉल्कन एंड द विंटर सोल्जर' के पांचवां एपिसोड स्ट्रीम हो रहा है। इसमें एक नया कैमियो शामिल किया गया है। सैम को एक गिफ्ट मिलता है, जिसे एपिसोड के अंत में वह खोलता है।

मुंबई। मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स के 'द फॉल्कन एंड द विंटर सोल्जर' के पांचवे एपिसोड स्ट्रीम किया जा रहा है। इस एपिसोड में कैप्टन अमरीका, जॉन वॉकर के बीच लड़ाई होती है और इसमें एक फ्लैग स्मैर्स्स को विब्रेनियम शील्ड से मार दिया जाता है। अगर आपने ये एपिसोड नहीं देखा है, तो इसे आप स्पायलर अलर्ट समझ सकते हैं।

जॉन को आया गुस्सा
नया एपिसोड जॉन के भाग जाने से शुरू होता है। वह जब रूकता है तो उसे सैम और बुकी पकड़ लेते हैं। वे जॉन से शील्ड रखने को कहते हैं, लेकिन वह मना कर देता है। इस दौरान उनमें लड़ाई होती है। जॉन इस लड़ाई में दोनों को घायल कर देता है। जॉन अमरीका वापस आता है और उससे सारी उपाधियां और लाभ छीन लिए जाते हैं। सीनेटर के इस निर्णय से वह गुस्सा हो जाता है, जिसमें कहा गया कि उसका कोर्ट मार्शल किया जा सकता था। इस जॉन कहता है कि वह केवल एक अच्छे सैनिक की तरह आदेशों का पालन कर रहा था।

यह भी पढ़ें: कैप्टन मार्वल की इस एक्ट्रेस ने किए हैरान कर देने वाले बड़े खुलासे, लोग मारते थे ऐसे ताने..

 

बड़ा कैमियो
इस एपिसोड में एक बड़ा कैमियो रोल सामने आया है। इसमें मार्वेल कॉमिक कैरेक्टर वेलेंतिना को पेश किया गया है। बता दें कि इस तरह के सरप्राइज की मेकर्स ने वादा किया था। हालांकि शो के मुख्य लेखक मैलकॉम स्पैलमैन ने कहा था कि ये किरदार आपको रूलाएगा नहीं, बल्कि आपको उत्साहित और प्रसन्न करेगा।

सरकार ने किया इशाह के शरीर पर प्रयोग
वेलेंतिना जॉन से कहती हैं कि उसके सुपर सोल्जर सीरम अपने वैंस में लगाने से वह कुछ पॉवरफुल लोगों के लिए खास बन गया है। फ्लैग—स्मैशर्स उनकी सेंचुरी में आते हैं तो देखते हैं कि सब कुछ सुनसान पड़ा है। बुकी जेमो को देखता है और उसे डोरा मिलाजे को सौंप देता है। जाने से पहले, बुकी डोरा से एक मदद के लिए कहता है। वह सैम और इसके बाद बहन सराह और उसके बच्चों के पास जाता है। इशाह सैम को कहता है कि सरकार ने उसके शरीर पर प्रयोग किया है और उसके परिवार को बताया गया है कि वह मर गया है। वह कहता है कि कोई आत्मसम्मान रखने वाला अश्वेत व्यक्ति कैप्टन अमरीका शील्ड को पाना नहीं चाहेगा और स्टार्स एंड स्ट्रीप्स सिम्बल उसके लिए कोई मतलब नहीं रखता है।

यह भी पढ़ें:फरहान अख्तर बने मार्वल स्टूडियो के इंटरनेशनल प्रोजेक्ट का हिस्सा- रिपोर्ट

न्यूयॉर्क की इमारत को उड़ाने की तैयारी
बुकी एक पैकेज सैम के लिए लेकर आता है और बताता है कि वह वकांडा की तरफ से गिफ्ट है। वे नाव को फिर से तैयार करते हैं। सैम और बुकी शील्ड के साथ अभ्यास करते हैं। इशाह के बोलने के बावजूद सैम इसे लेने का फैसला करता है और कैप्टन अमरीका बन की सोचता है। फ्लैग स्मैशर्स का कार्ली मोरगेंथाउ जॉर्ज बट्रोस के साथ जुड़ता है, जो इस शो के पहले एपिसोड में नजर आया था। वे दोनों फॉल्कन को मरा हुआ देखना चाहते हैं। फ्लैग स्मैशर्स न्यूयॉर्क की उस इमारत को ध्वस्त कर देना चाहते हैं जिसमें ग्लोबल रीपाट्रिएशन काउंसिल की कांफ्रेंस होने वाली है। जोक्वीन टोरेस फाल्कन की तारीफ करता है कि फ्लैग स्मैशर्स अब न्यूयॉर्क में हैं। सैम बुकी के दिए पैकेज को खोलता है। हालांकि यह नहीं दिखाया गया कि उसमें क्या है। ऐसा लगता है कि इसमें कैप्टन अमरीका की यूनिफॉर्म है।