Emmys 2020: Winners: कॉमेडी का रहा जलवा, ' Schitt's Creekको मिला स्वीप द कॉमेडी अवार्ड

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 21 Sep 2020, 12:07 PM IST
Emmys 2020: Winners: कॉमेडी का रहा जलवा, ' Schitt's Creekको मिला स्वीप द कॉमेडी अवार्ड
Emmy Award nomination 2020

  • Schitt's Creek' की झोली में आए 7 अवार्ड
  • 'वॉचमैन' ने आउटस्टैंडिंग लिमिटेड सीरीज़ का पुरस्कार अपने नाम किया
  • ' सक्सेशन' के लिए जेरेमी स्ट्रॉन्ग ने बेस्ट लीड एक्टर का अवार्ड अपने नाम किया

नई दिल्ली। कोरोनाकाल के बीच अभी हाल ही में 72 वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स 2020 का आयोजन किया है। जहां पर इस अवार्ड शो में पहली बार ऐसा देखने को मिला जहां पर नेटफ्लिक्स और एचबीओ के बीच बड़ा सामना हुआ।

और इसी शों में सबसे खास यह था कि था इस बार टेलिविजन में आने वाले शो नें एक बड़ी जीत हासिल की है। छोटे पर्दे पर आने वाले शो ' Schitt's Creek ने एक साथ सात अवार्ड्स झटके है जो अपने आप में एक बड़ा रिकार्ड रहा है। 'स्किट्स क्रीक ने ’कॉमेडीयन अवार्ड जीतने के साथ शो वॉचमैन’ ने चार अवार्ड जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जैसे-जैसे यह शो आगे बढ़ रहा है, लोग यह देखने को उत्साहित थे कौन सबसे अधिक अवार्ड लेकर एमी को टक्कर देने वाला है।

इस साल के 72वें एनुअल एमी अवॉर्ड्स के लिए सबसे ज्यादा नॉमिनेशन 'वॉचमैन' को मिले थे 'द मार्वलस मिसेज़ मैसेल' को 20 और ओजार्क ’और सक्सेशन’ को 18 नॉमिनेशन मिले हैं। क्रीक को एमटीवी की ओर से बेस्ट कमेडियन के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। सक्सेशन और वॉचमैन जैसे शो की दौड़ इस बार आने वाले अन्य शो से काफी आगे रही है। और ढेरों ट्राफियां जीतने के बाद यह साफ पता चल रहा है कि यह शो लोगों का कितना पसंदीदा रहा है।

इस शो में काम करने वाले यूजीन लेवी को बेस्ट कॉमेडी एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया तो वहीं कैथरीन ओ’हारा भी बेस्ट कॉमेडी एक्ट्रेस से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा इस शो से जुड़े यूजीन लेवी के बेटे डैनियल लेवी जो निर्देशक, लेखक और सहायक अभिनेता है उन्हें भी अवार्ड से नावाजा गया है।

बता दे कि यह अवॉर्ड शो इस साल का ऐसा शो रहा है जिसका नॉमिनेशन घर बैठे पहली बार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नॉमिनेट होने वाले अहम लोगों को मैसेज भेजकर बता दिया गया है कि इस समारोह में घर से हिस्सा लेने के लिए तैयार रहें। क्योकि इस बार कोरोनावायरस के चलते एमी अवॉर्ड 2020 समारोह ऑनलाइन होगा।