scriptजानें किस बीमारी से जुझ रही हैं Will Smith की पत्नी Jada Smith, जिसका मजाक बनाने पर Chris Rock को होना पड़ा एक्टर के ‘थप्पड़’ का शिकार | Will Smith Wife Jada Smith Suffring From Alopecia Areata | Patrika News
मनोरंजन

जानें किस बीमारी से जुझ रही हैं Will Smith की पत्नी Jada Smith, जिसका मजाक बनाने पर Chris Rock को होना पड़ा एक्टर के ‘थप्पड़’ का शिकार

हाल में 94वें ऑस्कर नाइट (Oscar Night) में हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ (Will Smith) ने ऑस्कर इवेंट होस्ट कर रहे कॉमेडियन क्रिस रॉक (Chris Rock) को इसलिए थप्पड़ जड़ दिया था, क्योंकि उन्होंने एक्टर की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ (Jada Smith) की बीमारी को लेकर मजाक उड़ाया था, जो विल और उनकी पत्नी को पसंद नहीं आया.

Apr 03, 2022 / 10:30 am

Vandana Saini

Will Smith Wife Jada Pinkett Smith

Will Smith Wife Jada Pinkett Smith

इन दिनों अमेरिका के लॉस एंजिलस में हुए 94वें ऑस्कर अवार्ड समारोह (Oscar Award) की चर्चा चल रही है. इस इवेंट के दौरन ऑस्कर विनर और हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ (Will Smith) ने शो को होस्ट कर रहे कॉमेडियन क्रिस रॉक (Chris Rock) को बीच शो में वहां मौजूद सभी लोगों के सामने स्टेज पर थप्पड़ जड़ दिया था, जिसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दी. इसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने क्रिस और वहां मौजूद सभी लोगों से माफी मांगते हुए लिखा था कि ‘उन्होंने अपनी लाइन को क्रॉस किया है. उनसे गलती हुई है, जिसके लिए वो माफी मांगते हैं’.
इसके अलावा उन्होंने अकैडमी को अपना इस्तीफा भी दिया, जिसको अकैडमी ने स्वीकार कर लिया है. दरअसल, ये पूरा मामला ये था कि ऑस्कर नाइट (Oscar Night) के दौरान ऑस्कर इवेंट होस्ट कर रहे कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ (Jada Smith) की बीमारी को लेकर मजाक उड़ाया था, जो विल और उनकी पत्नी को पसंद नहीं आया, जिसके बाद विल ने स्टेज पर जाकर क्रिस को एक थप्पड़ मार दिया, लेकिन बहुत से लोग इस बात को समझ नहीं पाए कि आखिर विल की पत्नी जेडा को क्या बीमारी है.
यह भी पढे़ं: Will Smith ने अकैडमी से दिया इस्तीफा, ऑस्कर नाइट में ‘थप्पड़ कांड’ के बाद नहीं आती रात को नींद

जेडा Alopecia Areata नामक बीमारी से जुझ रही हैं. ये एक कॉमन ऑटोइम्यून कंडीशन होती है. इस बीमारी की वजह से पीड़ित के बाल झड़ने लगते हैं, जिसकी वजह से इस बीमारी का शिकार हुए लोग गंजे तक हो जाते हैं. इस बीमारी से केवल सर के बाल ही नहीं, बल्कि कभी-कभार पूरे शरीर के बाल झड़ने लगते हैं. इस बीमारी का होना स्ट्रेस यानी तनाव हो सकता है. हालांकि अभी तक इस बीमारी के होने की कोई और खास वजह सामने नहीं आई है. ऐसा नहीं है कि इस बीमारी का इलाज नहीं है. इसका इलाज डॉक्टर Corticosteroids ट्रीटमेंट के जरिए करते हैं, जिससे पीड़ित व्यक्ति के बाल आने लगते हैं.
जेडा पिंकेट स्मिथ हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस और सिंगर हैं. उन्होंने एक दो फिल्मों में काम किया है. साथ ही वो बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के साथ ‘Matrix Resurrection’ में नजर आ चुकी हैं. बता दें कि विल स्मिथ और जेडा पिंकेट स्मिथ पहली बार एक ‘द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल एयर’ के ऑडिशन के दौरान मिले थे, जिसके बाद दोनों ने साल 1997 में शादी कर ली थी. दोनों के बच्चे हैं, जिनका नाम बेटा जेडन और बेटी विलो हैं. विल अपने बेटे जेडन के साथ फिल्म ‘कराटे किड’ में नजर आए थे.

Home / Entertainment / जानें किस बीमारी से जुझ रही हैं Will Smith की पत्नी Jada Smith, जिसका मजाक बनाने पर Chris Rock को होना पड़ा एक्टर के ‘थप्पड़’ का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो