script3000 रुपये से भी कम में घर लायें ये बेस्ट हाईस्पीड पेडस्टल फैन, बिजली की भी होगी खूब बचत | Best 400mm Pedestal Fans under 3000 in india for home use | Patrika News

3000 रुपये से भी कम में घर लायें ये बेस्ट हाईस्पीड पेडस्टल फैन, बिजली की भी होगी खूब बचत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2022 04:06:41 pm

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन 400mm स्वीप वाले पेडस्टल फैन के मॉडल्स बता रहें हैं, जो आपकी पसंद बन सकते हैं।

best_400mm_pedestal_fans.jpg

आप बैचलर हैं या फिर छोटी फैमिली है और नया रेफ्रीजिरेटर (Refrigerator)लेने की सोच रहें हैं, लेकिन मार्किट में मौजूद ढ़ेरों ऑप्शंस से कंफ्यूज हो गए हैं, तो हम आपके लिए कुछ सेलेक्टिव ख़ास रेफ्रीजिरेटर के मॉडल्स बता रहें हैं। ये मॉडल्स सिंगल डोर ऑप्शन हैं जो आपके और आपकी छोटी फैमिली के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं। आइए आपको डिटेल में इन मॉडल्स के फीचर्स, कैपेसिटी और कीमत के बारें में बताते हैं।

Havells 400mm Pedestal Fan (कीमत: 2,799 रुपये)

इस लिस्ट में आपको सबसे पहले हैवेल्स ब्रांड के मॉडल (Swing) के बारें में जानकारी देते हैं। यह मॉडल हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा, जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। यह ‎50 वॉट की क्षमता और ग्लॉसी फिनिश से लैस मिल जाएगा। सेफ्टी के लिहाज़ से बात करें तो 400mm स्वीप वाले पेडस्टल फैन में आपको कॉपर वायर मोटर मिलती है और साथ ही यह आपको थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन के साथ भी मिल जाता है। इसके अलावा यह फैन आपको 1350 RPM स्पीड और 72 CMM एयर डिलीवरी के साथ मिल जाएगा जो दूर तक हवा देने में सक्षम है। इसकी ख़ासियत है कि यह पेडस्टल फैन लो वोल्टेज में भी बढ़िया परफॉरमेंस देता है। इसके साथ ही आपको तीन स्पीड सेटिंग्स भी मिल जाती है,जिसको आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस मॉडल को वाइट कलर में ऑनलाइन 2,799 रुपये की कीमत और 2 साल की वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।

 

Bajaj 400mm Pedestal Fan (कीमत: 2,849 रुपये)

बजाज ब्रांड का मॉडल (‎250525) भी आपके लिए एक उम्दा ऑप्शन बन सकता है। यह मॉडल आपको 50 वॉट की क्षमता और हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा जो इसको मज़बूत बनाता है। यह पेडस्टल फैन साइलेंट ऑपरेशन के साथ आता है जो चलते वक़्त आवाज़ नहीं करता। इसके साथ ही आपको 400mm स्वीप, 70CMM एयर डिलीवरी और 1320 RPM स्पीड के साथ मिल जाएगा। इसमें लगे 400mm के ब्लेड्स पूरे रूम में हवा देने में सक्षम हैं। इसके अलावा सेफ्टी के लिहाज़ से इसमें 100 प्रतिशत कॉपर मोटर मिलती है जो लंबे समय तक साथ निभाती है। इस पेडस्टल फैन को आप वाइट कलर में ऑनलाइन 2,849 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ खरीद सकते हैं।

Crompton 400mm Pedestal Fan (कीमत: 2,886 रुपये)

आखिरी में आपको क्रॉम्पटन ब्रांड के मॉडल (‎‎हाईस्पीड टारपीडो) के बारें में जानकारी देते हैं, जो आपको हाई क्वालिटी ‎पॉलीप्रोपाइ मटेरियल से बना हुआ मिल जाएगा। इसका स्टर्डी बेस, क्लासिक स्टाइल और एलिगेंट लुक आपको बेहद पसंद आएगा। यह मॉडल आपको 400mm स्वीप, 2100 RPM हाई स्पीड और 105 CMM की एयर डिस्ट्रीब्यूशन के साथ मिलता है। इसके साथ ही आपकी सुविधा के लिए इसमें 3 स्पीड सेटिंग्स भी मिलती है जिसको आप अपनी जरूरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा यह वाइड ऑसीलेशन, टिल्टिंग, थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन और 100 प्रतिशत कॉपर वाइंडिंग के साथ मिल जाएगा। आपको यह प्रोडक्ट ब्लैक कलर में ऑनलाइन 2,886 रुपये की कीमत और 2 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो