scriptBlaupunkt 55 QLED TV Review: आपका कमरा ही बन जाएगा सिनेमाहॉल, बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ दमदार साउंड का तड़का | Blaupunkt 55 inch QLED Ultra HD 4K Smart Google TV review | Patrika News

Blaupunkt 55 QLED TV Review: आपका कमरा ही बन जाएगा सिनेमाहॉल, बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ दमदार साउंड का तड़का

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2023 04:56:35 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Blaupunkt 55 LED TV Review: Blaupunkt का नया 55 QLED TV हमारे पास रिव्यू के लिए आ चुका है। काफी समय बिताने के बाद आइये जानते क्या यह वाकई पैसा वसूल है ?

qled_tv.jpg

 

Blaupunkt 55 QLED TV Review: LED TV सेगमेंट में कामयाबी के बाद Blaupunkt अब लेकर आये हैं अपनी नई QLED TV सीरीज। इस सीरीज का 55 इंच (Blaupunkt 55QD7020)साइज़ वाला TV हमारे पास रिव्यू के लिए आया है क्योंकि इस समय इसकी काफी डिमांड है। कंपनी का दावा है कि यह मॉडल आपके टीवी देखने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर कर सकता है और इसका साउंड ऐसा है कि आपको साउंडबार लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इस टीवी की कीमत 40,999 रुपये है और आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं। अगर आप एक नया QLED स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो रिपोर्ट आपके लिए काफी फायेमंद साबित हो सकती है।


tv1.jpg


डिजाइन

नए Blaupunkt (55QD7020) 55 QLED टीवी का डिजाइन न सिर्फ प्रीमियम है बल्कि यह स्लिम है और इसमें बेहतर क्वालिटी आप फील कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसके पीछे साइड में 2-USB, 3-HDMI, Wifi, और Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह बेज़ेल लैस डिजाइन में है जिसकी मदद से इसकी खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है। डिजाइन के मामले में यह इम्प्रेस करता है।


tv4.jpg

 

डिस्प्ले

यह टीवी Ultra HD (4K) डिस्प्ले से लैस है जिसका Resolution 3840 x 2160 पिक्सेल्स है। यह QLED डिस्प्ले से लैस है। इसमें ब्राइटनेस 550 निट्स मिलेगी। इसमें 60 Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। इसका अस्पेक्ट Ratio, 16:09 बेज़ेल लैस डिजाइन की वजह से इसमें मैक्सिमम व्यू एरिया मिलता है. इसका व्यू एंगल 178 Degree है. यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है. इस टीवी का डिस्प्ले रिच और ब्राइट है, और इसमें कलर्स काफी निखर कर आते हैं। इसमें अलग-अलग पिक्चर मोड मिलते हैं, जिन्हें आप विडियो देखने समय अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।


tv3.jpg


परफॉरमेंस

बेहतर साउंड के लिए इस टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल प्लस जैसे फीचर्स मिलते हैं। परफॉरमेंस स्मूथ मिले इसके लिए इनमें 2GB रैम और 16GB की स्टोरेज मिल जाती है। इस टीवी में 360 डिग्री साउंड एक्सपेरियंस मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें गूगल वॉयस कंट्रोल और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट भी मिलेगा। इन स्मार्ट टीवी में 4 स्पीकर्स दिए गए हैं जो 60 W का साउंड देने में सक्षम है। इसका साउंड काफी तेज है, आपको इसमें अलग से साउंडबार लगाने की जरूरत नहीं पड़ने वाली।

tv_remote.jpg

 

कनेक्टिवटी के मामले में ब्लूटूथ 5.0, डुअल बैंड Wifi और डिजिटल नॉइज़ फिल्टर जैसे फीचर्स भी मिल जाएंगे। Blaupunkt QLED TV के 55 इंच की ब्राइटनेस 550 निट्स मिलेगी, इसके साथ आपको वॉयस कंट्रोल वाला रिमोट मिल जाएगा और इसके अलावा आपको इनमें Netflix, Prime, Youtube, Google Play के लिए अलग से कीज भी मिल जाएंगे। कुलमिलकार कीमत से लेकर परफॉरमेंस तक के मामले में यह फुल पैसा वसूल QLED TV है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो