scriptDish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में हुई कटौती, यहां जानें सबकुछ | Dish NXT HD set-top box price drop in india | Patrika News

Dish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में हुई कटौती, यहां जानें सबकुछ

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 01:24:32 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Dish TV ने अपना नया सेट-टॉप बॉक्स किया पेश
Dish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स पहले से ही काफी सस्ता है
इस सेट-टॉप बॉक्स को DishSMRT स्टिक के साथ जोड़ा जा सकता है

dish

Dish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में हुई कटौती, यहां जानें सबकुछ

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ( TRAI ) द्वारा टैरिफ प्लान्स में बदलाव करने के बाद DTH ऑपरेटर्स भी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके अपना रही हैं। इसी कड़ी में कुछ प्रमुख डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स टाटा स्काई ( Tata Sky ) और airtel digital tv ने अपने कनेक्शन की पहुंच बढ़ाने और नए कनेक्शन को अधिक किफायती बनाने के लिए अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में कटौती की है। अब एक और डीटीएच प्रोवाइडर dish tv ने भी अपना नया सेट-टॉप बॉक्स Dish NXT HD पेश किया है जिसकी कीमत पहले से मौजूद दूसरे कंपनियों के सेट-टॉप बॉक्स से कम रखी गई है।

Dish TV की अधिकारिक वेबसाइट पर Dish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 1,590 रुपये है। इस कीमत में आपको एक महीने के लिए डिश टीवी का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा लाइफ टाइम वारंटी और 2,000 रुपये की कूपन दूनिया की सुविधा मिलती है। डिश टीवी का नया सेट-टॉप बॉक्स ग्राहकों के लिए सबसे प्रीमियम ऑफर के साथ आता है। इस सेट-टॉप बॉक्स का इंटरफेस काफी आसान और स्मार्ट है। यूजर्स इसमें एसटीबी पर 5x पिक्चर क्वालिटी देखने का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा यह कई भाषाओं को सपोर्ट करता है। साथ ही एसटीबी गेम और अन्य ऐप और गेम की सुविधा भी देता है। इस सेट-टॉप बॉक्स को DishSMRT स्टिक के साथ जोड़ा जा सकता है।

Dish NXT HD की तुलना अगर हम Dish NXT सेट-टॉप बॉक्स से करें तो इसकी कीमत1,490 रुपये है और यह NXT HD के जैसे ही फीचर्स के साथ आता है। दूसरी तरफ दूसरे डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर जैसे Airtel Digital TV और Tata Sky की बात की जाए तो दोनों के STV में 200 रुपये की कटौती की गई है। इसमें टाटा स्काई ने अपने एसटीबी की कीमत में 400 रुपये की कटौती की है। इसके एसटीबी में SD वेरिएंट की कीमत 1,600 रुपये और HD वेरिएंट की कीमत 1,800 रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो