scriptगर्मी से मिलेगी राहत, सरकार बेचेगी 20% सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल | EESL will sale 30 percent cheaper AC | Patrika News

गर्मी से मिलेगी राहत, सरकार बेचेगी 20% सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2019 05:15:14 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

जुलाई में बेहद कम कीमत में बेचा जाएगा एसी
ऑनलाइन कर सकते हैं बुक, 24 घंटे में होगी डिलिवरी

ac

गर्मी से मिलेगी राहत, सरकार बेचेगी 20% सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

नई दिल्ली: इन दिनों बढ़ती गर्मी से हर कोई परेशान है और इससे बचने के लिए घर में कूलर या एयर कंडीशन ( Air Conditioner ) लगवा रहा है ताकि चैन की नींद सो सकें। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बजट के कारण एसी की जगह कूलर को खरीदना पसंद करते है, जिससे की घर का बजट खराब न हो। तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार आपका पूरा ध्यान खुद रख रही है और यही वजह है कि वो बाजार कीमत से भी सस्ती एसी आपको बेचने जा रही है।

यह भी पढ़ें

Infinix S4 स्मार्टफोन की कल पहली सेल, Jio यूजर्स को मिलेगा 4500 रुपये का बेनिफिट

यह भी पढ़ें

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

दरअसल eesl एसी लॉन्च करने जा रही है जिसे 15 से 20 फीसदी डिस्काउंट के साथ बेचा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसी की कीमत बुहत ही कम रखी जाएगी और इससे बिजली की खपत कम होगी। अगर आप भी इस एसी को खरीदना चाहते हैं तो घर बैठे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। इस एसी पर आपको एक्सचेंज ऑफर भी मिलेगा। यानी आप अपनी पुरानी एसी को यहां बदल कर और भी कम दाम में ये एसी खरीद सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इससे घर के बिजली बिल में करीब 35-40 फीसदी की कमी आएगी। सरकार द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लाभ आप जुलाई से उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

बंपर डिस्काउंट के साथ Redmi Note 7S खरीदने का मौका, 29 मई को दूसरी सेल

बता दें कि एसी ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के अदंर आपके घर में फिट कर दिया जाएगा। बता दें कि डिस्काउंट के साथ इस एसी को वही लोग खरीद सकते हैं जिसके पास बिजली का कनेक्शन हैं। गौरतलब है कि कई ऑनलाइन साइट्स भी एसी पर बंपर डिस्काउंट ऑफर दे रही है। अगर आप Voltas की 1.5 Ton एसी खरीदना चाहते हैं तो 3 Star Split AC को 27,999 रुपये में खरीद सकते है, जबकि इसकी लॉन्चिंग कीमत 50,990 है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो