भारत में मात्र 6,999 रुपये में लॉन्च हुआ SmartLite LED TV, जानें खूबियां

  • Noble Skiodo ने भारत में दो सस्ते LED TV को किया पेश
  • दोनों ही टीवी स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ आते हैं
  • दोनों टीवी के स्पीकर 20W का साउंड आउटपुट देते हैं

By: Vishal Upadhayay

Published: 29 Mar 2019, 10:09 AM IST

नई दिल्ली: Noble Skiodo नामक कंपनी ने भारत में अपने दो बजट रेंज में आने वाले स्मार्टलाइट LED TV को लॉन्च किया है। टीवी बनाने वाली इस कंपनी ने अपने 24 इंच वाले (NB24YTO1) की कीमत 6,999 रुपये रखी है। वहीं, 32 (NB32YTO1) वेरिएंट को 8,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। दोनों ही टीवी स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। इसके अलावा दोनों टीवी में यूट्यूब, वेब ब्राउजर और ट्विटर जैसे ऐप पहले से मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: Xiaomi का ये सुपर चार्जर महज 17 मिनट में फुल चार्ज कर देगा आपका स्मार्टफोन

इन टीवी के फीचर्स की बात करें तो दोनों टीवी का रेजॉलूशन (1280x720) पिक्सल है। दोनों ही टीवी में वाई-फाई और लैन कनेक्टिविटी से लेकर HDMI पोर्ट और USB पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इनमें कस्टमाइज्ड बैक लाइट सेटिंग दिया गया है जिसकी मदद से बिजली की बचत की जा सकती है। दोनों टीवी के स्पीकर 20W का साउंड आउटपुट देते हैं। ग्राहक इन टीवी को 1अप्रैल से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) पर खरीद सकते हैं। मालूम हो इस कंपनी ने महीने की शुरुआत में भी 13,990 रुपये की कीमत में 39 इंच का एक टीवी लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें: Jio को मिलेगी कड़ी टक्कर, Airtel के 169 वाले प्लान में किया बड़ा बदलाव

आपको बता दें हाल ही में सैमी इंफ्रॉर्मेटिक्स कंपनी ने 4,999 रुपये की कीमत के साथ एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लॉन्च किया था। लेकिन इसे खरीदने पर ग्राहकों को अतिरिक्त टैक्स का भुगतान करना पड़ता है, जिसके बाद इस टीवी की कीमत 7,000 रुपये हो जाती है। एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी के फीचर्स की बात करें तो यह 32 इंच स्क्रीन के साथ आता है। इसमें 4.4 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें 4 जीबी की रैम और 512 एमबी की स्टोरेज दिया गया है और टीवी में पहले से ही फेसबुक व यूट्यूब जैसे बेहदरीन ऐप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस टीवी में वाइ-फाई, हॉटस्पॉट और साउंड ब्लास्टर मौजूद है साथ ही इसमें 2 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट भी है। इतना ही नहीं अन्य स्मार्ट टीवी की तरह इसमें भी आप गेम खेल सकते हैं।

Show More
Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned