Smartphone से भी छोटा है ये AC, कपड़ों में कर सकते हैं फिट

Smartphone से भी छोटा है ये AC,  कपड़ों में कर सकते हैं फिट

Pratima Tripathi | Updated: 25 Jul 2019, 03:08:42 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

  • Sony ने 9,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया Reon Pocket AC
  • 2 घंटे की चार्जिंग के बाद दिनभर करें इस्तेमाल
  • AC को मोबाइल से कंट्रोल कर सकते हैं

नई दिल्ली: जापान की कंपनी Sony ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास एयर कंडीशनर ( air conditioners ) तैयार किया है, जो मोबाइल फोन से भी छोटा है। इतना ही नहीं इसे अपने कपड़े में भी फिट कर सकते हैं। Sony ने इस एयर कंडीशनर का नाम Reon Pocket है। इस एसी की खासियत है कि ये गर्मी में ठंडक और ठंडी में गर्म हवा देगा। इसके अवाला इस एसी को आप अपने मोबाइल से कंट्रोल कर सकते हैं।

Reon Pocket AC के लिए सोनी के लिए क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म लॉन्च किया है। इस एसी को एक स्मॉल बैग या गर्दन के पीछे रख सकते है। इतना ही नहीं एयर कंडीशनर को इनर वियर के साथ भी पहन सकते हैं। वहीं AC के टेम्प्रेचर को मोबाइल ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अगले हफ्ते Samsung Galaxy A10s होगा लॉन्च, कीमत व फीचर्स का हुआ खुलासा

इस एसी को पेल्टियर एलिमेंट से बना है, जो बड़ी तेजी से गर्म और ठंडा होता है। इस एलिमेंट का इस्तेमाल कार कूलर और वाइन कूलर्स में किया जाता है, क्योंकि इसमें कम पावर लगता है। इस स्मार्ट स्मार्ट एसी की बैटरी को 2 घंटे की चार्जिंग के बाद दिनभर इस्तेमाल कर सकते हैं और इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 LE कनेक्टेड फीचर दिया गया है जो फोन को सपोर्ट करता है। फिलहाल ये एसी सिर्फ पुरुषों के लिए उपलब्ध है।

10,000 से कम है कीमत

सोनी के Reon Pocket एसी की कीमत 14,080 येन (करीब 9,000 रुपये) है, जिसमें एक इनरवियर है। वहीं एक एयर कंडीशनर और 5 इनरवियर वाले पैक की कीमत 19,030 येन (करीब 12,100 रुपये) है। फिलहाल इस एसी को भारत में नहीं पेश किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned