script6000 से कम कीमत पर इस दिवाली घर लायें ये बेस्ट Microwave Ovens, बिजली की बचत के साथ खाना बनेगा लजीज | This Diwali by Best Microwave Ovens under 6000 in india | Patrika News

6000 से कम कीमत पर इस दिवाली घर लायें ये बेस्ट Microwave Ovens, बिजली की बचत के साथ खाना बनेगा लजीज

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 01:06:25 pm

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको इस फेस्टिव सीजन के हिसाब से कुछ अच्छे मॉडल बता रहें हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

microwave.jpg

Best Microwave Ovens

 

देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है, लोगों ने खरीदारी करना शुरू कर दिया है। फेस्टिव सीजन के दौरान घर में गेस्ट का आना-जाना भी लगा रहता है, जिसकी वजह से कई बार लोगो को ज़्यादा समय किचन में बीतता है, और वो गेस्ट के साथ टाइम बिता नहीं पाते, लेकीन अगर आपके साथ भी यही दिक्कत है तो फिर आपको जरूरत है बेस्ट माइक्रोवेव ओवन (Microwave Ovens), यहां हम आपको इस फेस्टिव सीजन के हिसाब से कुछ अच्छे मॉडल बता रहें हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं…


LG Microwave (20 लीटर)

इस लिस्ट सबसे पहले बात करते हैं LG के माइक्रोवेव की, जोकि 20 लीटर की क्षमता के साथ उपलब्ध है। यह कॉम्पैक्ट साइज में है जो छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट मॉडल साबित हो सकता है। बात इसके फीचर्स की करें तो डिजिटल डिस्प्ले, टचपैड और ऑटो कुक मेन्यू का ऑप्शन मिलता है। इसके साथ ही टाइमर, रिहीट और डीफ़्रॉस्ट की सुविधा भी आपको इस माइक्रोवेव ओवन में मिल जाएगी। बच्चों की सुरक्षा के लिए इसमें चाइल्ड लॉक का फीचर भी मिल जाता है। आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन 5,990 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।


Bajaj Microwave (17 लीटर)

इस लिस्ट में अगला मॉडल है बजाज का 17 लीटर वाला माइक्रोवेव ओवन। यह प्रोडक्ट बैचलर और छोटी फैमिली के लिए लिए अच्छा मॉडल है। इसमें प्रोडक्ट में 5 पॉवर लेवल, अलार्म,टाइमर, रीहीट, डीफ़्रॉस्ट और खाना पकाने जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इसके अलावा आपको न्यूट्री प्रो का फीचर भी मिलता है जो आपके खाने को हैल्थी बनाए रखने में मदद करता है। यह कॉम्पैक्ट साइज में आता है,जो आपके किचन में ज़्यादा स्पेस नहीं लेता। इस माइक्रोवेव को ऑनलाइन 5,990 रुपये की कीमत और साथ ही 1 साल की वारंटी पर ख़रीदा जा सकता है।


Samsung Microwave (23 लीटर)

और आखिर में बात करते हैं अब बात सैमसंग के 23 लीटर क्षमता वाले माइक्रो वेव की करते हैं। यह प्रोडक्ट मीडियम साइज फैमिली के लिए आदर्श प्रोडक्ट बन सकता है। कॉम्पैक्ट साइज और ट्रेंडी डिज़ाइन के साथ यह प्रोडक्ट आपके किचन में आसानी से फिट हो जाता है। इस माइक्रोवेव को डिफ्रॉस्टिंग, रीहीटिंग और कुकिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस मॉडल में ऑटो कुक, एनर्जी सेविंग, प्री-प्रोग्राम रेसिपीस, पावर डिफ्रॉस्ट के साथ-साथ डिओडोराइज, चाइल्ड लॉक, टाइमर, और 30 सेकंड + का फीचर भी मिल जाता है। इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन 5,990 रुपये की कीमत के साथ ख़रीदा जा सकता है, जिस पर कंपनी 1 साल की वारंटी भी देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो