Aaj Ka Ank Jyotish: इस अंक के जातकों के लिए खुशनुमा होगा रविवार

Devendra Kashyap | Updated: 13 Oct 2019, 06:30:00 AM (IST) होरोस्कोप

Aaj Ka Ank Jyotish: इस अंक के जातकों के लिए खुशनुमा होगा रविवार

अंक 01: ग्रीष्म ऋतु काल में भी शीत प्रकृति के व्यक्तियों को ठंडी वस्तुओं के सेवन से बचना चाहिए। परिवार में बहुत आवश्यक होने पर ही अपने विचारों को सबके सामने रखें। अनुकूलता के लिए श्री गणेश को दुर्वा जरूर चढ़ाएं।


अंक 02: नौकरी में परिवर्तन की संभावनाओं को देखते हुए होने वाले बदलाव को सहर्ष स्वीकार कर लेना चाहिए। कर्ज लेने देने की प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता रखने की जरूरत है। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल शनिदेव के वैदिक मंत्र का जप करें।


अंक 03: नौकरों के परस्पर सहयोग से ही तरक्की मिलेगी। बदलाव का असर बढ़ती हुई कमाई के रूप में दिखेगा। पूर्वाभास होने से अच्छे-बुरे की पहचान करने में मदद मिलेगी। अनुकूलता के लिए गाय की बछड़े सहित पूजा करें।


अंक 04: अनबन का असर दैनिक पूजन कर्म पर पड़ेगा। गुप्त शत्रुओं का तीखा विरोध सहना पड़ सकता है। वरिष्ठों के द्वारा की गई गलतियों के परिणाम स्वयं को भुगतने पड़ सकते हैं। अनुकूलता के लिए गुरू मंत्र का जप प्रतिदिन की अपेक्षा दोगुना करें।


अंक 05: अपने चरित्र को पाक साफ बनाए रखने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने संबंधित से पूछे बगैर कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें। अनुकूलता के लिए हनुमान जी को पंजीरी का भोग लगाएं।


अंक 06: बुजुर्गों के स्वास्थ्य में तेजी से हुए सुधार से अपने नित्य के कामकाज सुचारू रूप से चलने लगेंगे। निजी संबंधों में एक दूसरे को बेहद करीब से समझने के मौके मिलेंगे। अनुकूलता के लिए सामर्थ्य अनुसार कन्या भोजन कराएं।


अंक 07: वरिष्ठों का उपर्युक्त सहयोग न मिल पाने के कारण नये काम से प्राप्त लाभांश में कमी दिखाई देगी। घरेलू कोप का शिकार होने से बचने की पुरजोर कोशिश करना चाहिए। अनुकूलता के लिए शनिदेव को तील व सरसों तैल अर्पित करें।


अंक 08: बच्चों के व्यवस्थित सहयोग से व्यवसाय में अल्प समय में ही नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर लेंगे। यांत्रिक कामकाज में बहुत दिनों से रूके हुए कार्य आज से शुरू हो जाएंगे। अनुकूलता के लिए गुड़ व दही खाकर दिन की शुरूआत करें।


अंक 09: अपनों के मध्य द्वेषतापूर्ण व्यवहार से गहरा आघात लगने की संभावनाएं बनती है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में परिवार सहित ली गई हिस्सेदारी बेहद खर्चीली साबित होगी। अनुकूलता के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कार्य शुरू करें।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned