Aaj Ka Ank Jyotish: माता-पिता को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां हो सकती है

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

By: Tanvi

Published: 30 Mar 2020, 06:30 AM IST

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- अधिकारियों के पूर्ण सहयोग बने रहने के कारण योजनाओं को समय पर पुरा कर पाने में समर्थ होंगे। आकस्मिक धनार्जन की स्थिति लंबे समय तक बरकरार नहीं रख पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- घर में ईत्र का छिड़काव करें।

अंक 02- समाज में एक दूसरे को श्रेष्ठ दिखाने के चक्कर में वरिष्ठों के कोप का शिकार होना पड़ सकता है। कामकाज में होने वाले अतिरिक्त लाभांश से कर्ज को चुकाने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूर लें।

अंक 03- पारिवारिक आयोजन में बैरूखी के चलते किसी निकटतम व्यक्ति से अनबन हो सकती है। अपनी स्थिति का आकलन करने के पश्चात ही बड़े बोल बोलने की जरूरत करें।
अनुकूलता के लिए- अनावश्यक हास्यविनोद से बचें।

अंक 04- मानसिक आलस्य के कारण मन इच्छित कार्य करने के प्रति पुरे समय अरूचि बनी रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को नजरअंदाज करने से बचें।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों का कलरव सुनकर भोजन ग्रहण करें।

अंक 05- अपने साथ किसी भी प्रकार के धोखे की संभावना को देखते हुए सचेत रहकर काम करने की जरूरत होगी। नित्य पुजन कर्म में अनियमितता परेशानी का कारण बनेगी।
अनुकूलता के लिए- बच्चों को उपहार में खिलैने दें।

अंक 06- पैतृक संपत्ति के निपटारे में अपनी पूर्ण सोच के कारण तेजी का रूख बने रहने की संभावनाए है। आत्मविश्वास से भरे होने के कारण तकरिबन कार्यों में सफलता के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में दीपदान करें।

अंक 07- मजदूर तबके को काम में अरूचि के बावजुद भी पूर्ण दैनिक दिहाड़ी से मिलती रहेगी। खानेपीने में गरीष्ठ भोजन करने की आदत स्वास्थ्य की तकलीफ पहुंचा सकती है।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल उगते सूर्य को अर्घ्य दें।

अंक 08- अतिरिक्त खर्चों का बोझ चिंताओं का कारण बनेगा। दांपत्य में मानसिक अशांति से तनाव बढ़ सकता है। साझेदारी में पैदा हुई दूर्भाव की स्थिति सुधरने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- ब्राह्मण को वस्त्र का दान करें।

अंक 09- शारीरिक थकावट के बने रहने के बावजुद कार्य व तय समय में तालमेल बैठाने में कामयाब रहेंगे। अपने गैरजिम्मेदार व्यवहार के कारण रूपयों के लेनदेन में चोट खा सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- दही के सेवन से बचकर रहें।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned