scriptHoroscope Today 07 April 2021 : श्री गणेश आज किसके बिगड़े हुए सुधारेंगे कार्य ? जानें कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 07 April 2021 | Patrika News

Horoscope Today 07 April 2021 : श्री गणेश आज किसके बिगड़े हुए सुधारेंगे कार्य ? जानें कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार

locationभोपालPublished: Apr 06, 2021 10:16:01 am

आज एकादशी तिथि 02:28 AM, Apr 08 तक…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 07 April 2021

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 07 April 2021

आज साल 2021 में अप्रैल की 07 तारीख और बुधवार wednesday का दिन है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। शरीर में यह त्वचा तो वहीं कुंडली में बुद्धि के कारक माने गए हैं। इनका रंग हरा व रत्न पन्ना है। इस दिन के कारक देव स्वयं श्रीगणेश जी हैं।

आज का राशिफल : Today Rashifal – 07 April 2021,wednesday…

1. मेष राशि:-
अध्ययन में अवरोध आ सकते हैं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। पेट संबंधित विकार उत्पन्न होने के अलावा जीवन साथी से अनादर प्राप्त हो सकता है। वाहन सुख संभव।

2. वृषभ राशि:-
पराक्रम में वृद्दि होगी। कार्य पद्दति बदलने से लाभ होगा। रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। विरोधी परास्त होंगे। परिवार में किसी वृद्ध जन का स्वास्थ बिगड़ सकता है। प्रेम प्रकट करने का उचित समय है।

3. मिथुन राशि:-
व्यापार विस्तार व भवन परिवर्तन के योग हैं। उचित होगा समय रहते अपने मन की बात कह दें। यदि आप सच्चे हैं, तो सफलता मिलेगी। आप के सीधेपन का लोग फायदा उठा सकते हैं, अत: सतर्क रहें।

4. कर्क राशि:-
बीती बातों को ले कर अपना समय बर्बाद न करें।अपनों का साथ मन को शांति देगा। प्रेम प्रसंगों के चलते विवाद संभव है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। धनलाभ संभव है।

5. सिंह राशि:-
मनचाही नौकरी मिलने के आसार के बीच विवाह प्रस्ताव संबंधों में बदल सकते है। लोग से प्रशंसा सुनने को मिलेगी। भावनात्मक संबंधो में नजदीकिया आयगी। धार्मिक यात्रा की रुपरेखा बनेगी।

6. कन्या राशि:-
समय अभी अनुकूल नहीं है। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकते हैं। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। आप की उन्नति में आ रही बाधा बरकरार रहेगी। समय रहते उचित विद्वानों का मार्गदर्शन लें।

7. तुला राशि:-
कार्य स्थल पर विवाद की स्थिति निर्मित होगी। आर्थिक मामले सुलझेंगे। आपके निकटतम लोग ही नहीं चाहते की आप आगे बढ़ें, अत: सतर्क रहे और अपना काम पूरी ईमानदारी से करें।

8. वृश्चिक राशि:-
विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। स्वयं को गम्भीर रखें। जीवन साथी के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें। आप का व्यवहार ही लोगो को आकर्षित करता है। व्यापार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।

9. धनु राशि:-
समय अनुकूल है। रुके कार्यों में गति आएगी। लेकिन, स्वयं को अकेला महसूस करेंगे। न्यायालयीन फैसला आप के पक्ष में हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा।

10. मकर राशि:-
नौकरी में बदलाव के लोग हैं। तकनीकी के प्रयोग से विद्यार्थी सफल होंगे। दांतों में विकार की सम्भावना। मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा।

11. कुम्भ राशि:-
राजनीति से जुड़े जातकों के लिए सफलता का समय है। आप के कार्य की प्रशंसा होगी। अध्ययन के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुत है। कारोबारी यात्रा लाभप्रद होगी।

12. मीन राशि:-
आय के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। भाग्य का साथ और इष्ट आशीर्वाद से नई सफलता को प्राप्त करेंगे। नए शत्रु उभर सकते है। पारिवारिक खर्च बड़ेगा। कार्यस्थल पर कुछ कर्मचारी आप का विरोध कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो