scriptMonthly Horoscope Aries May: मेष राशि वालों के करियर में लगेंगे पंख, पढ़ें-मई मासिक राशिफल | Monthly Horoscope Aries May 2024 career Aries people will get wings in their career read mesh masik rashifal may | Patrika News
राशिफल

Monthly Horoscope Aries May: मेष राशि वालों के करियर में लगेंगे पंख, पढ़ें-मई मासिक राशिफल

Monthly Horoscope Aries आपकी राशि मेष है और आप जानना चाह रहे हैं कि आपके लिए मई 2024 कैसा रहेगा, साथ ही अगले महीने मेष राशि वालों का करियर, पारिवारिक, आर्थिक जीवन, शिक्षा, प्रेम और स्वास्थ्य कौन सा मोड़ लेगा तो पढ़ें मेष मासिक राशिफल मई 2024 (Mesh Masik Rashifal), यह जानकर आप समय से आने वाले समय की तैयारी कर सकते हैं।

Apr 15, 2024 / 12:23 pm

Pravin Pandey

monthly_horoscope_aries_may_2024.jpg

मेष मासिक राशिफल मई 2024


मेष मासिक राशिफल के अनुसार मई में मेष राशि वालों के परिवार के लोगों में अनबन हो सकती है और मतभेद खुलकर सामने आ सकते हैं। इस समय आपको धैर्य रखना चाहिए और सबकी बात को खुले मन से सुनना चाहिए। इस समय मेष राशि वालों को बड़ों को उचित सम्मान देना होगा और उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इस समय मेष राशि वालों को भाई-बहनों से निराशा मिलेगी। अपने गुस्से पर काबू रखें।

यदि आपकी राशि मेष है और आप व्यापार कर रहे हैं तो मई 2024 में आप लोगों को नए अवसर मिलेंगे लेकिन अनदेखी के कारण ये अवसर हाथ से निकल सकते हैं। कुछ क्षेत्रों में घाटा भी हो सकता है। नौकरी कर रहे लोगों के लिए मई उत्तम रहेगा और कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी। सरकारी अधिकारियों के लिए मई 2024 नए अनुभव वाला होगा और सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा।

स्कूल में पढ़ रहे मेष राशि के छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है वर्न असफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए मई उत्तम रहेगा। जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस माह और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। यदि आपकी शिक्षा पूरी हो चुकी है और किसी नौकरी की तलाश में हैं तो मई में शुभ संकेत मिलेंगे और कहीं से मनपसंद नौकरी का ऑफर हाथ में आ सकता है।
ये भी पढ़ेंः चंडी पाठ से पहले देवी अथर्वशीर्षम् का पाठ जरूरी, नवरात्रि में इस स्त्रोत पाठ का मिलता है विशेष आशीर्वाद


मेष राशि के विवाहित लोगों का साथी से मतभेद हो सकता है और उन्हें करियर और जीवनसाथी के बीच सामंजस्य बनाने में दिक्कत आएगी। कई ऐसे अवसर आएंगे जब आप अपने करियर पर ज्यादा ध्यान देंगे, इससे आपके साथी में निराशा का भाव आ सकता है। जो लोग करने की सोच रहे हैं, उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ऐसे में आप स्वयं को निखारने में ज्यादा ध्यान देंगे तो उचित रहेगा।

महिलाओं को मुख्य रूप से मई में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। आप अपने शरीर में कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं और साथ में मानसिक स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा। यदि आपको कम नींद आने की समस्या है तो मई में राहत मिल सकती है। हालांकि मई के दूसरे सप्ताह में कुछ समय के लिए मन में बेचैनी का भाव रहेगा।

मई के लिए मेष राशि का लकी नंबर 8 और लकी कलर ग्रे रहेगा। इसलिए इस महीने ग्रे रंग और 8 नंबर को प्राथमिकता दें। इसी में फायदा होगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Monthly Horoscope Aries May: मेष राशि वालों के करियर में लगेंगे पंख, पढ़ें-मई मासिक राशिफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो