scriptRashifal- 30 November 2021: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा | scorpio horoscope today 30 november 2021 | Patrika News
राशिफल

Rashifal- 30 November 2021: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा

आज क्या कहते हैं वृश्चिक राशि के ग्रह?

Nov 29, 2021 / 05:05 pm

दीपेश तिवारी

scorpio.jpg

राशिचक्र की आठवीं राशि वृश्चिक है, जिसके कारक ग्रह मंगल हैं। वृश्चिक राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से तो, ना, नी, नू, ने, नो, या , यी, यू से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 30वें दिन वृश्चिक का राशिफल क्या कहता है?

आज वृश्चिक का राशिफल:
व्यस्त जिन्दगी में कुछ समय अपनों को भी दें। आप मन के साफ़ हैं, पर किसी को समझाने के लिए नर्मी से पेश आएं। शिक्षा स्थल पर विवाद की स्थिति को टालें। किसी भी कार्य को करने से पहले अपने परिवार के बारे में जरुर सोचें।

पेशेवर मोर्चे पर आप खुद को मजबूती से स्थापित करने में सफल रहेंगे। आप खर्चों को स्थिर करने और खुद को बचत मोड में लाने का प्रबंधन करते हैं। ऊर्जा और ताकत वापस पाने के लिए एक खेल गतिविधि करना सही दिशा में एक कदम है। विदेश में पढ़ने के इच्छुक लोगों के लिए किसी की सलाह बहुत मददगार साबित हो सकती है। आप अपने तरीके से सामाजिक मोर्चे पर अपना अधिकार जमाने में सफल होंगे। संपत्ति का मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। आज आपको परिवार के साथ बाहर घूमने जाने की संभावना है।

शुभ रंग : सफेद

भाग्यशाली वर्णमाला: G

शुभ अंक: 12

अनुकूल सलाह: विवाद की स्थिति को टालें।

ज्योतिष के अनुसार इस राशि के लोग अविश्वसनीय रूप से संवेदनशील और सहज होते हैं। ये चीजों के प्रति दृष्टिकोण में भावुक और प्रखर होने के साथ ही स्वभाव से काफी गणनात्मक भी होते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Rashifal- 30 November 2021: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो