scriptWeekly Horoscope (18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021): मेष राशि से मि थुन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? | Weekly Horoscope Aries to Pisces between 18 october to 24 october 2021 | Patrika News

Weekly Horoscope (18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021): मेष राशि से मि थुन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?

locationभोपालPublished: Oct 17, 2021 06:04:09 pm

Weekly Astrology (18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021): जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा
कैसा रहेगा आपके लिए 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 का समय?

weekly horoscope of october 2021

weekly horoscope

Weekly Horoscope (18 October से 24 October 2021) : हर दिन जिंदगी में कुछ न कुछ बदलाव लेकर ही आता है, ऐसे में हर दिन की ही तरह हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है। वहीं भविष्य को लेकर हर व्यक्ति आशांवित भी रहता है।

ऐसे में इस बार आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि से नये सप्ताह का प्रारंभ हो रहा है, 18 अक्टूबर से शुरु हो रहे इस सप्ताह में ग्रहों की चाल विशेष है।

ग्रहों की इस सप्ताह की गणना (18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं।

rashi parivartan

1. मेष राशि-
इस सप्ताह के दौरान अपका मैनेजमेंट काफी अच्छा रहेगा, वहीं कार्य में भी आपका मन लगेगा। वहीं शुरुआती दिनों में खर्चों पर नियंत्रण रखें। जबकि सप्ताह मध्य में वाणी में मिठास रखने के अलावा क्रोध को खुद पर हावी न होने दें। इस समय उच्चाधिकारियों और वरिष्ठों के सानिध्य मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हो सकता है। सेहत को लेकर सतर्क रहें, त्वचा संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं।

2. वृषभ राशि-
इस सप्ताह निवेश बहुत सोच-समझकर कर करें, साथ ही किसी के बहकावे में आकर निर्णय न लें। अपने हर कार्य को लेकर कार्य प्लान तैयार करें, जिससे खुद को भीसमय दे पाएं। कार्य को समय पर पूरा करने का विशेष ध्यान रखें। कार्यालय में महिला सहकर्मियों से ट्यूनिंग बिगड़ सकती है। सेहत के मामले में मानसिक तनाव व रोगों से सतर्क रहें।

3. मिथुन राशि-
इस सप्ताह सुख-सुविधाओं को ओर रुझान रहने की संभावना है। इस समय आप कार्य का प्रबंधन अच्छे से कर पाएंगे। इसके फलस्वरूप सप्ताह बीतने वाले दिनों के साथ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस समय लापरवाही से बचना होगा, उचित रहेगा कि सजगता के साथ कार्य करें। पार्टनरशिप अच्छी रहने की संभावना के बीच कुछ मामलों में टकराव की संभावना भी है। समय बर्बाद करने से बचते हुए महत्वपूर्ण कार्य पर फोकस रखें। सेहत के मामले में पेट को लेकर समस्या पैदा हो सकती है।

Must read- बुध और गुरु हो रहे हैं मार्गी, जानें इनका असर और उपाय

rashi parivartan

4. कर्क राशि-
पिछली समस्याओं से छुटकारे के साथ ही आपके कार्य का तरीका कॅरियर में आपको और उपर उठा सकता है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति की संभावना के बीच पैसे के मामले में थोड़ा संभल कर रहें। निवेश अत्यंत सोच समझकर ही करें। उचित होगा कि विद्यार्थी और युवा वर्ग सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बर्बाद न करें। सेहत के मामले में कान की तकलीफ परेशानी का कारण बन सकती है। घरेलू उपकरणों का रखरखाव सावधानी से करें।

5. सिंह राशि-
आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, ऐसे में जहां जनसंपर्क में इजाफा देखने को मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर सेवाभावना में भी वृद्धि दिखेगी। कला से जुड़े लोग अपने प्रदर्शन को और बढ़ाने की कोशिश करें। अवसरों को हाथ से न निकलने दें। सप्ताह अंत में यात्रा लाभदायी रहेगी। नौकरी में बदलाव के लिए समय उत्तम होने के साथ ही आयात निर्यात का व्यवसाय करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है। इस समय निवेश सोच समझकर ही करें। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

6. कन्या राशि-
इस सप्ताह आत्मविश्वास में कुछ कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन वरिष्ठों के मार्गदर्शन से आपके कार्य बनते चले जाएंगे। इस दौरान कॅरियर में कार्य को लेकर फोकस बनाएं रखें। कारोबार करने वालों को मुनाफा की संभावना के बीच ग्राहकों के जरूरत के अनुसार की चीजें तैयार करनी होंगी। आंखों में जलन के साथ ही अनिद्रा परेशानी की वजह बन सकती है, उचित होगा थोड़ा आराम भी करें। परिजनों से लाभ मिलने की संभावना है।

7. तुला राशि-
इस सप्ताह आपको अपना पूरा ध्यान कर्मक्षेत्र में लगाना होगा, इसका कारण यह है कि ये स्थिति आपको बेहतर परिणाम दे सकती है। धन संपत्ति में बढ़ोत्तरी की संभावना है।

Must read- Surya Rashi Parivartan: तुला राशि में सूर्य का गोचर इन राशियों की चमकाएगा किस्मत, 17 अक्टूबर से

Surya Rashi Parivartan 17 October 2021
IMAGE CREDIT: patrika

इंजीनियरिंग से जुड़े कर्मचारियों को अच्छे अवसर मिलने के साथ ही सप्ताह के अंत में विदेश यात्रा का मौका भी मिल सकता है। व्यापार को कुछ गुप्त शत्रु प्रभावित कर सकते हैं। सेहत के मामले में कान कुछ परेशानी पैदा कर सकता है। उचित रहेगा कि घर में स्थितियों को बिगड़ने न दें।

8. वृश्चिक राशि-
इस सप्ताह सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल सकता है। जबकि आपमें से कई के बनते कार्यों को अनावश्यक आलस्य बिगाड़ सकता है। उचित रहेगा कि वर्तमान में कोई भी निवेश न करें साथ ही व्यापारी वर्ग बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते न अपनाए। सर्जरी को लेकर अलर्ट रहें।. ससुराल से शुभ समाचार मिल सकता है।

9. धनु राशि-
इस सप्ताह परिवारिक मामलों में अहम भूमिका निभाकर मान-सम्मान को बढ़ा सकते हैं। कार्यालयीन राजनीति को लेकर सतर्क रहें। कार्य में सफलता आनंद की अनुभूति देगी। व्यवसाय को लेकर सप्ताह के अंत तक स्थितियां लाभप्रद होगी। पार्टनरशिप में पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत के मामले में पुराने और पानी से संबंधित रोगों के प्रति सतर्क रहें। घर में वैचारिक मतभेद संभव।

Must readशनि का परिवर्तन: अब मार्गी शनि इन राशियों पर बरसाएंगे अपना आशीर्वाद

Rashi parivartan

10. मकर राशि-
इस सप्ताह अनावश्य चिंता को खुद पर हावी न होने दें। कुछ पुरानी जिम्मेदारियां आपके पास वापस आ सकती हैं। ऑफिस कार्यों चुनौतियों के बीच अपनों से विवाद करने से बचना होगा। सरकार से जुड़े कार्यों में लाभ होगा। नई पार्टनरशिप सामने वाली की हर स्थिति को जांचने के बाद ही करें। महंगी चीजों को लेकर सतर्क रहें। कानूनी मामलों से बचकर रहें। किसी बात को लेकर अहम का टकराव न होने दें।

11. कुंभ राशि-
इस सप्ताह आपकी मेहनत ही आपको सफलता दिलाएगी। अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रीत रखने के साथ ही कार्यालय में कई दायित्व निभाने होंगे। फाइनेंस कंपनियों में जॉब करने वालों को लाभ की संभावना के साथ ही कपड़ों का व्यापर करने वालों को भी मुनाफे की संभावना है। ये स्थिति आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगी। सेहत को लेकर खास सतर्क रहना होगा, परिवार में छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना उचित रहेगा।

12. मीन राशि-
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा। परंतु समय के साथ साथ इसमें कमी आने की आशंका है। ये समय परिस्थितियों को लेकर कुछ कठोर हो सकता है। कार्यों में सफलता सजग रहना होगा। ऑफिस में हर स्थिति में नियमों का पालन करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। सेहत के मामले में रक्तचाप पर विशेष ध्यान रखना होगा। समय की कमी महसूस करेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपके लिए बहुत लाभप्रद रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो