Coronavirus से बेहाल आंध्र प्रदेश, अब नवंबर में खुलेंगे स्कूल, जानिएं क्या है सरकार का कहना?

Coronavirus ने देश और दुनिया को एक अप्रत्याशित स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया है (Andhra Pradesh Schools To Reopen From 2 November) (Andhra Pradesh News) (Hyderabad News)...

By: Prateek

Published: 29 Sep 2020, 10:28 PM IST

हैदराबाद: Coronavirus ने देश और दुनिया को एक अप्रत्याशित स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया है। स्कूल और कॉलेज समेत कोई भी शिक्षण संस्थान नहीं खुलने से बच्चों की पढ़ाई हो ही नहीं पा रही है। जिन राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वह आगामी समय में भी इन्हें खोलने के मूड में नहीं है। आंध्र प्रदेश भी इन्हीं राज्यों में से एक है। यहां सरकार द्वारा 5 तारीख अक्टूबर से स्कूल खोले जाने का निर्णय हो गया था पर स्थिति को देखते हुए इस फैसले पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी हुरुन इंडिया की अमीरों की सूची में पहले स्थान पर

जी हां, आंध्र प्रदेश में स्कूल खुलने की तारीख एक फिर स्थगित कर दी गई है। राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूल खोलने का निर्णय लिया था, लेकिन कोरोना के कहर के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए उसे स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों के दिल में छुरा मारने और उनकी रीढ़ तोड़ने वाले हैं नए कृषि कानून- राहुल गांधी

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक रिव्यू मीटिंग ली। जिला कलक्टरों और पुलिस अधिकारियों के साथ ली गई इस मीटिंग में यह निर्णय लिया गया। राज्य के शिक्षामंत्री आदिमलपु सुरेश ने मंगलवार को यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि 2 नवंबर को स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि पूर्व निर्णय के मुताबिक 5 अक्टूबर को बच्चों में जगनन्ना कानूका किट्स उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 5 अक्टूबर को जगनन्ना विद्या कानुका कार्यक्रम शुरू होगा और समय मिलने पर सीएम वाईएस जगन उस दिन किसी एक स्कूल का दौरा भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वायुसेना प्रमुख ने कहा, सीमा पर तनाव का माहौल, हम हर चुनौती का जवाब देंगे

आपको बता दें आंध्र प्रदेश सरकार ने सबसे पहले 5 सितंबर को स्कूल खोलने का फैसला किया था, लेकिन पिछले एक से डेढ महीने तक राज्य में प्रति दिन 10 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आते देख सरकार को अपना फैसला टालना पड़ा था। गौरतलब है कि अब तक कुल 6,87,351 कोरोना संक्रमण मामलों के साथ आंध्र प्रदेश देश में दूसरे स्थान पर है। यहां अब तक 5780 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned