scriptतेलंगाना विधानसभा में 2.75 लाख करोड़ का बजट पेश |Budget of Rs 2.75 lakh crore presented in Telangana Assembly | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना विधानसभा में 2.75 लाख करोड़ का बजट पेश

4 Photos
3 weeks ago
1/4

तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क ने शनिवार को राज्य विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन 2.75 लाख करोड़ रुपए से अधिक का लेखानुदान बजट पेश किया। भट्टी विक्रमार्क ने अनुमानों की रूपरेखा तैयार की जिसमें राजस्व व्यय 2,75,891 करोड़ रुपए होने का अनुमान लगाया गया। कुल प्रस्तावित व्यय में राजस्व व्यय 2,01,178 करोड़ रुपए है जबकि पूंजीगत व्यय 29,669 करोड़ रुपए है। छह-गारंटी योजना और प्रमुख पहलों को लागू करने के लिए 53,196 करोड़ रुपए का बड़ा आवंटन जारी हुआ।

2/4

विक्रमार्क ने कहा कि दो लाख रुपए तक के फसल ऋण माफ करने के लिए जल्द ही एक कार्य योजना बनाई जाएगी। उन्होंने बजट में बेरोजगारों को भी खुशखबरी दी। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी की परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था टीएसपीएससी के लिए बजट में 40 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है।

3/4

उन्होंने कहा कि हम जॉब कैलेंडर के मुताबिक नौकरियां भरेंगे। मेगा-डीएससी जल्द ही उपलब्ध होगा। हम जल्द ही 15000 कांस्टेबल की भर्ती करेंगे। हम ग्रुप 1 में 64 पद भरने जा रहे हैं। भारत राष्ट्र समिति की पिछली सरकार ने पिछले दस वर्षों में ग्रुप-1 की नौकरियां नहीं दी हैं।

4/4

छह दिन तक चलने वाला बजट सत्र 13 फरवरी को समाप्त होगा जैसा कि विधानमंडल की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) ने पहले दिन की कार्यवाही के अंत में सदन के स्थगन के बाद इस आशय का निर्णय लिया था।

Home / Photo Gallery / Hyderabad Telangana
अगली गैलरी
तेलंगाना राज्य का बजट सत्र शुरू
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.