scriptइंदौर से मुंबई जा रही बस में ब्लास्ट, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया | Blast in bus going from indore to mumbai narrow escape | Patrika News

इंदौर से मुंबई जा रही बस में ब्लास्ट, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

locationइंदौरPublished: Sep 21, 2020 06:14:33 pm

Submitted by:

Faiz

चलती बस में हुआ धमाका, बाल बाल बचे यात्री।

news

इंदौर से मुंबई जा रही बस में ब्लास्ट, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

इंदौर/ मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर से मुंबई के लिए रवाना हुई एक निजी ट्रेवल्स की बस रविवार-सोमवार की दरमियानी रात हादसे का शिकार हो गई। धार जिले के धामनोद शहर स्थित राऊ-खलघाट फोरलेन पर अचानक बस में एक धमाका बुआ, जिसके बाद बस से निकली आग की लपटों से आसपास धुएं का गुबार बन गया। हादसा उस समय हुआ, जब बस में मौजूद यात्री सो रहे थे। अचानक हुए धमाके से घबराकर जागे यात्रियों ने किसी तरह बस की खिड़कियों से कूदकर आग की लपटों से अपनी जान बचाई। जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने आग बुझाने में फायर टीम की मदद ली। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- नरकंकाल के बाद इंदौर के अस्पताल में एक और गंभीर मामला, चूहाें ने कुतरा बुजुर्ग का शव


कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

जानकारी के अनुसार, निजी ट्रेवल्स की बस (MP 04 PA 3778) रविवार रात को इंदौर से मुंबई के लिए रवाना हुई थी। बस में सवार अधिकतर यात्री अपनी सीटों और स्लीपर कोच में सो रहे थे। बस में मौजूद एक यात्री ने बताया कि, फोरलेन पर बस ने जैसे ही दूधी तिराहे पर स्थित मधुबन होटल के सामने स्पीड ब्रेकर पर से गुजरी अचानक उसमें से एक जोरदार धमाके की आवाज आई, जिससे बस में सो रहे लोगों के बीच अफरा तफऱी मच गई। तुंरत ही ड्राइवर ने बस रोक ली और जैसे तेसे सूझबूझ दिखाते हुए लोगों ने बस की खिड़की और दरवाजे की ओर से निकलकर अपनी जान बचाई।

 

पढ़ें ये खास खबर- बेकाबू हुआ कोरोना : 24 घंटे में सामने आए 393 नए प़जिटिव, अब तक 499 की मौत


बाल बाल बची यात्रियों की जान

वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि, विस्फोट के बाद बस में धुएं के गुबार के साथ आग सुलगने लगी। धमाके के बाद कुछ यात्री अपना सामान लेकर बाहर आ रहे थे, तो कुछ अपनी जान बचाने के लिए खुद ही बस से बाहर निकल रहे थे। कुछ ही देर में बस करीब करीब पूरी तरह आग की चपेट में आ गई और धू-धू कर जलने लगी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाडियां और धामनोद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग की वजह से बस करीब आधे से ज्यादा जल चुकी है। राहत की बात ये रही कि, हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, जब तक बस आग की चपेट में आई, तब तक पूरे यात्री बस से नीचे उतर चुके थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो