scriptइंदौर मॉबलिंचिंग केस : चूड़ी बेचने वाले युवक पर पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज | Case registered against youth selling bangles under 9 serious sections | Patrika News
इंदौर

इंदौर मॉबलिंचिंग केस : चूड़ी बेचने वाले युवक पर पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज

इंदौर पुलिस ने मॉबलिंचिंग का शिकार हुए तस्लीम के खिलाफ पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

इंदौरAug 24, 2021 / 02:25 pm

Faiz

News

इंदौर मॉबलिंचिंग केस : चूड़ी बेचने वाले युवक पर पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में चूड़ी वाले युवक गोलू उर्फ तस्लीम की पिटाई के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस द्वारा मॉबलिंचिंग का शिकार हुए तस्लीम के खिलाफ पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि, फर्जी पहचान पत्र रखने और नाबालिक बच्ची के साथ छेड़छाड़ के मामले में पुलिस द्वारा युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

इसके अलावा, कोतवाली थाना पुलिस ने थाने में हंगामा करने वाले करीब 30 लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। युवक से मारपीट करने वाले तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस का कहना बाकी तीन और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले को लेकर जहां एक तरफ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मॉबलिंचिंग मामले को दो पक्षों के बीच हुआ विवाद बताया है, तो वहीं, इंदौर के दोनों मंत्रियों जिनमें ऊषा ठाकुर और तुलसी सिलावट ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

News
News

क्या हुआ अब तक?

आपको बता दें कि, इंदौर के वाणगंगा थाना इलाके में आने गोविंद नगर में चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक के साथ मारपीट करने वाले तीनों प्रमुख आरोपी राकेश पवार, राजकुमार भटनागर और विवेक व्यास को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से एक आरोपी की गिरफ्तारी ग्वालियर से हुई है। एसपी ईस्ट आशुतोष बागरी के अनुसार, बाकी आरोपियों की पहचान भी कर ली गई है, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, दीसरी तरफ सेंट्रल कोतवाली थाने का घेराव करने वाले करीब 30 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। उसमें से भी 3 नामजद बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले को लेकर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह का भी बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सेंट्रल कोतवाली थाने पर भीड़ द्वारा किया गया प्रदर्शन पीएफआई नामक संगठन द्वारा कराया गया था। उन्होंने कहा कि, हम शहर में शांति व्यवस्था बनाकर रख रहे हैं। थाने पर कल का प्रदर्शन आपत्ति जनक है। इसमें एसडीपीआई और पीएफआई के लोगों का हाथ होने की पुष्टि हुई है। एसडीपीआई और पीएफआई पर इंटलिजेंस भी नज़र रख रहा है। शहर का माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोषियों के खिलाफ न सिर्फ एफआईआर की जाएगी, बल्कि जरूरत पड़ने पर उन्हें जिलाबदर भी किया जाएगा।

घटना के बाद प्रदेश सरकार ने पुलिस और प्रशासन को फ्री हैंड देते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जहां एक तरफ मामले में कांग्रेस पर सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया है, तो वहीं जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने ये स्पष्ट कर दिया है कि, सांप्रदायिक फिजा बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। आतंकी संगठनों की भूमिका के सवाल पर मंत्री ने कहा गहन जांच होगी, आतंकी संगठनों की जड़ों तक जाकर नेस्तनाबूद करेंगे। इसके अलावा, पर्यटन संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा कि, ये चिंतनीय घटना है। थाने का घेराव करने वालों पर देशद्रोह का मामला चलाया जाना चाहिए। इन लोगों का साथ देने वाले भी देशद्रोही हैं। इस प्रदर्शन में कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों का शामिल होना शर्मनाक है।

 

इंदौर सांसद शंकर लालवानी पहुंचे जम्मू-कश्मीर – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83ns55

Home / Indore / इंदौर मॉबलिंचिंग केस : चूड़ी बेचने वाले युवक पर पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो