scriptफोन का एक्सेस लेकर शापिंग की, एफडी भी कर दी, अलर्ट रहने से वापस मिल गए रुपए | cyber crime after mobile access online fraud shopping complaint | Patrika News
इंदौर

फोन का एक्सेस लेकर शापिंग की, एफडी भी कर दी, अलर्ट रहने से वापस मिल गए रुपए

ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई कर वापस दिलाए दो लाख रुपए, दो फरियादी को तुरंत कार्रवाई से हुआ फायदा

इंदौरOct 27, 2021 / 02:21 pm

Manish Gite

cyber_crime.png

 

इंदौर. क्राइम ब्रांच की टीम ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की। दो मामलों में फरियादी को करीब 2 लाख रुपए वापस दिलाए जिस पर उन्होंने पुलिस टीम का धन्यवाद दिया।

एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक, पहली शिकायत में आवेदक योगेश पिता महेंद्र सिंह वर्मा ने बताया, वह कंपनी के काम से सोनीपत हरियाणा से इंदौर आया था। यहां यात्रा डॉट कॉम की हेल्पलाइन नंबर की जानकारी गूगल पर सर्च की तो एक नंबर मिला। उन्होंने कॉल किया तो ठग से संपर्क हुआ, ठग ने आवेदक को विश्वास में लेकर उसके मोबाइल फोन पर एक ऐप डाउनलोड करवाया।

फिर उसका मोबाइल एक्सेस कर आवेदक के 50,000/- रुपए से निजी बैंक में एफडी करा ली। साथ ही आवेदक के ही मोबाइल फोन के ऐप से 65,999/- रुपए की शॉपिंग का आर्डर भी कर दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर शॉपिंग डिलीवरी रुकवा कर राशि फरियादी के खाते में वापस करा दी। वहीं बैंक से संपर्क कर एफडी वापस करवा कर राशि दिलवाई। फरियादी ने पुलिस को धन्यवाद दिया।

 

दूसरे मामले में गोपाल पिता बैजनाथ गुप्ता को ठगोरों ने बातों में उलझाकर निजी इंश्योरेंस कंपनी की पॉलिसी में 70 हजार रुपए जमा करवा दिए। गलत जानकारी देकर पॉलिसी जारी करवा दी और उसे निरस्त भी नहीं करने दे रहे थे। ठगोरे खुद पॉलिसी का फायदा उठाना चाह रहे थे। फरियादी ने हेल्पलाइन पर शिकायत की तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर कंपनी से संपर्क किया और पॉलिसी निरस्त कराकर 70 हजार रुपए खाते में वापस जमा करवा दिए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84zsi2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो