scriptडेनिम, प्रियांशी व सराह अंतिम 8 में | Denim, Priyashi and Sarah in the last 8 | Patrika News
इंदौर

डेनिम, प्रियांशी व सराह अंतिम 8 में

इंटरनेशनल वल्र्ड टेनिस टूर जूनियर आईटीएफ ग्रेड-5 चैंपियनशिप : टॉप सीडेड क्रिश उलटफेर का शिकार

इंदौरJan 31, 2019 / 06:16 pm

राजेश मिश्रा

Udait Gogai Tennis

डेनिम, प्रियांशी व सराह अंतिम 8 में

इंदौर. स्थानीय खिलाड़ी डेनिम यादव, प्रियांशी भंडारी व सराह देव ने मध्यप्रदेश टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल वल्र्ड टेनिस टूर जूनियर आइटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चंैपियनशिप के बालक-बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बालक वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी क्रिश पटेल को उलटफेर का सामना करना पड़ा।
इंदौर टेनिस क्लब में खेली जा रही इस स्पर्धा में स्थानीय खिलाड़ी व तीसरी वरीयता प्राप्त डेनिम यादव ने बालक वर्ग में हीरक वोरा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्रिश पटेल का सफर प्री-क्वार्टर फाइनल में ही थम गया। उन्हें कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी उदित गोगोई ने 7-6, 7-5 से शिकस्त दी। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त कबीर हंस ने गिरिश चौघुले को 6-1, 6-3 से, चौथी वरीयता प्राप्त अमरीका के निखिल निरंजन ने वंश कपूर को 6-1, 6-4 से, कार्तिक सक्सेना ने स्विट्जरलैंड के थॉमस ब्रून को तीन सेट के संघर्ष के बाद 6-2, 2-6, 6-3 से, पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रसन्ना बागड़े ने अजय मलिक को 4-6, 6-3, 6-2 से, छठी वरीयता के खिलाड़ी इशान सेठी ने भूपति सकथीवेल को 6-2, 4-6, 7-6 से तथा आठवीं वरीयता प्राप्त निशांत डबास ने आदित्य बालसेकर को 6-4, 7-5 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाई। बालिका एकल में शीर्ष वरीय खिलाड़ी भारत की प्रियांशी भंडारी ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल की प्रेरणा कोइराला को आसानी से 6-0, 6-1 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया।
वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त सराह देव ने चंद्रिका जोशी को 6-0, 6-1 से, चौथी वरीयता प्राप्त गार्गी पंवार ने रेशमा चेलारपू को 6-3, 6-2 से, पांचवीं वरीयता प्राप्त विपाशा मेहरा ने जगमीत कौर ग्रेवाल को 6-2, 6-2 से, छठी वरीयता प्राप्त प्रेरणा विचारे ने इशिता सिंह को 3-6, 7-6, 6-4 से पराजित कर अंतिम आठ में प्रवेश किया, लेकिन पांचवीं वरीयता प्राप्त विपाशा मेहरा को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में जगमीत कौर ग्रेवाल ने सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से शिकस्त दी। श्रेय गुलिया ने अमेरीका की श्रिया आत्तुरू को 2-6, 6-2, 6-1 से, अर्चिता मेहोलवल को 6-2, 6-3 से और आठवीं वरीयता प्राप्त संजना श्रीमल्ला ने वैशाली अडक़र को 6-4, 6-2 से पराजित कर अंतिम आठ में स्थान पक्का किया।
अर्जुन-आशीष ने किया उलटफेर
बालक युगल में अमरीका के अर्जुन श्रीराम व भारत के आशीष ने क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी तारूष बागाई व डेनिम यादव को 6-4, 7-6 से हराया। इसी तरह तीसरी वरीयता प्राप्त तेजस्वी मेहरा व इशान सेठी की जोड़ी भी स्पर्धा से बाहर हो गई। उन्हें यश चौरसिया व अजय मलिक ने 6-2, 6-1 से हराया। शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत के प्रसन्ना बागड़े व अमरीका के निखिल निरंजन ने नील गरूड़ व आशीष सिन्हा को कड़े मुकाबले में 6-3, 4-6, 10-5 से मात दी। दूसरी वरीयता प्राप्त दीपेंदर ग्रेवाल व कबीर हंस ने निशांत डबास व भूपति सकथीवेल को 6-3, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया।

The pair of Jagmeet Kaur Grewal and Vipasha Mehra.

जगमीत व विपाशा युगल के अंतिम चार में
बालिका युगल में कोई उलटफेर देखने को नहीं मिला। चारों शीर्ष जोडिय़ां अंतिम चार में पहुंचने में कामयाब रही। प्रियांशी भंडारी व हृदया शाह की शीर्ष वरीय जोड़ी ने संजना श्रीमल्ला व रिया उबोवेजा को रोमांचक अंदाज में 7-5, 0-6, 10-7 से हराया। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त सराह देव व प्रेरणा विचारे ने वैष्णवी अडकर व स्वर्दा परब को 6-1, 6-1 से, तीसरी वरीय जोड़ी गार्गी पंवार व भक्ति शाह ने दिव्या भारद्वाज व छवी राठी को 7-6, 6-3 से तथा चौथी वरीयता प्राप्त जगमीत कौर ग्रेवाल व विपाशा मेहरा ने पवित्रा पारिख व अमिषी शुक्ला को 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो