scriptGold silver Price fall: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, खरीदने का सही मौका | Gold silver price fall: huge fall in the prices of gold and silver opp | Patrika News

Gold silver Price fall: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, खरीदने का सही मौका

locationइंदौरPublished: Jun 18, 2021 10:53:14 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

Today Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में एक ही दिन में आई बड़ी गिरावट के बाद यह खरीददारों के लिए सही समय माना जा रहा है। इंदौर में सोना का भाव 48,600 रुपये प्रति दस ग्राम, चांदी 68,800 रुपये प्रति किलो तथा चांदी सिक्का 750 रुपये नग रह गया।

gold_silver_price_fall_

इंदौर. सोने-चांदी की कीमतों (Gold-Silver Price) में गिरावट के पीछे अंतराष्ट्रीय बाजार में गिरावट को माना जा रहा है। यही वजह है कि एक ही दिन के भीतर जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। आर्थिक राजधानी इंदौर में सोना प्रति 10 ग्राम की कीमतें दोपहर में 550 और चांदी 1300 रुपये गिर गई। यह गिरावट शाम को एक बार फिर आई और सोना 400 रुपये और टूट गया। वही चांदी में भी गिरावट देखने को मिली है।

gold_silver_price_fal2.jpg

अमेरिकी असर से भारी गिरावट
इंदौर सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक गुरूवार को अमेरिकी फेडरल बैंक की नई नीतियों का असर सोने चांदी की कीमतों में पड़ा, जिसकी वजह से एक ही दिन में सोना सस्ता हो गया। इस गिरावट के बाद बाजार में बड़ी तेजी की उम्मीद जताई जा रही है।

Gold Price Today : मध्यप्रदेश में सोने के भाव, 24 कैरेट और 22 कैरेट की सोने की कीमतें

 

खरीदारी का मौका
बताया जा रहा है कि सोना-चांदी में आई गिरावट कुछ दिन जारी रह सकती है पर आने वाले दिनों में शादियों के सीजन में फिर से इसमें तेजी देखने को मिल सकती है जिससे यही समय इन बहुमूल्य धातुओं की खरीदी के लिए सही माना जा रहा है। हालांकि सोने में यह गिरावट ज्यादा दिन तक जारी नहीं रह सकेगी। साल के आखिरी तक सोना अपने पुराने स्तर तक पहुंच सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x820pmr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो