script

कोरोनाकाल में नहीं भरी फीस तो बच्चों को स्कूल से नहीं छोड़ा, परिजन ने हंगामा कर लिखाई रिपोर्ट

locationइंदौरPublished: Oct 22, 2021 01:31:03 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

स्कूल संचालकों से संपर्क किया तो बताया कि आप लोगों ने स्कूल बस की फीस जमा नहीं की है, इसलिए बच्चों को नहीं छोड़ेंगे।

कोरोनाकाल में नहीं भरी फीस तो बच्चों को स्कूल से नहीं छोड़ा, परिजन ने हंगामा कर लिखाई रिपोर्ट

कोरोनाकाल में नहीं भरी फीस तो बच्चों को स्कूल से नहीं छोड़ा, परिजन ने हंगामा कर लिखाई रिपोर्ट

इंदौर. कोरोनाकाल में फीस को लेकर चल रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है, आर्थिक रूप से परेशान कई लोग समय पर फीस नहीं भर पा रहे हैं, ऐसे में विद्यालयों द्वारा पालकों व बच्चों को विभिन्न प्रकार से परेशान किया जा रहा है, ताकि किसी भी प्रकार से दबाव में आकर परिजन फीस जमा करें, ऐसा ही एक मामला इंदौर के एक निजी स्कूल से प्रकाश में आया है।
शहर के एक निजी स्कूल द्वारा बच्चों को छुट्टी होने के बाद भी बस से घर नहीं छोड़ा गया, जब बच्चे समय पर घर नहीं पहुंचे, तो पालकों ने स्कूल में संपर्क किया, ऐसे में उन्हें जवाब मिला कि फीस नहीं भरी है। इस कारण बच्चों को बस से नहीं छोड़ेंगे, ऐसे में आक्रोशित परिजनों ने पहले स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया, इसके बाद थाने पहुंचकर रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार चोइथराम स्कूल नार्थ कैंपस निपानिया में बच्चे गुरुवार सुबह बस से स्कूल तो गए थे, लेकिन वापस नहीं आए, ऐसे में तय समय पूरा होने के बाद बच्चों के परिजन चिंतित हो गए, उन्होंने तुरंत स्कूल में संपर्क किया तो जवाब मिला कि बच्चों की फीस नहीं भरी है, इस कारण बच्चों को बस से नहीं छोड़ेंगे। यह बात सुनकर बच्चों के परिजन सीधे स्कूल पहुंचे और हंगामा कर दिया, इसके बाद लसूडिय़ा थाने पहुंचकर केस भी दर्ज कराया गया, बच्चों के परिजनों ने स्कूल परिसर में ही विभिन्न पदाधिकारियों को घेरकर हंगामा किया, फिर बच्चों के साथ थाने भी पहुंचे। जहां पूरा मामला विस्तार से पुलिसवालों को भी बताया गया।

स्कूल संचालक व कर्मचारियों पर हुआ केस दर्ज


रवि शर्मा निवासी स्कीम नंबर 114 की शिकायत पर स्कूल संचालक व कर्मचारियों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस अवसर पर रवि शर्मा के साथ अमित पावा, संजीव शर्मा, मनीष वेद, शैलेष खंडेलवाल, अजय भारती, नितिन चौहान, मिनाक्षी शर्मा, नूतन जैन आदि ने आरोप लगाया कि सुबह 8 बजे स्कूल बस बच्चों को घर से ले गई थी, 1 बजे स्कूल बस फिर बच्चों को घर छोड़ देती है। लेकिन गुरुवार को बच्चे 01.30 बजे तक घर नहीं आए, ऐसे में स्कूल संचालकों से संपर्क किया तो बताया कि आप लोगों ने स्कूल बस की फीस जमा नहीं की है, इसलिए बच्चों को नहीं छोड़ेंगे।
पालको ने ही बच्चों को स्कूल छोड़ा था, पालको लग रहा था कि बच्चे बस से वापस आ जाएंगे, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बस आधी क्षमता से चला रहे हैं, इसलिए जो बच्चे बस में नहीं आए थे, उन्हें नहीं छोड़ा।
-यूके झा, प्राचार्य, चोइथराम स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो