scriptरेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5-6 पर अब मुफ्त खड़े नहीं हो सकेंगे वाहन | platform 5-6 parking will not free now on indore railway station | Patrika News
इंदौर

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5-6 पर अब मुफ्त खड़े नहीं हो सकेंगे वाहन

नौ महीनों से फ्री प्लेटफॉर्म चार की वीआईपी पार्किंग भी हुई पैड

इंदौरDec 06, 2019 / 07:29 pm

हुसैन अली

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5-6 पर अब मुफ्त खड़े नहीं हो सकेंगे वाहन

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5-6 पर अब मुफ्त खड़े नहीं हो सकेंगे वाहन

इंदौर. रतलाम मंडल ने इंदौर रेलवे स्टेशन की उन पार्किंग को अब ठेके पर दे दिया है जो महीनों से खाली पड़ी हुई थी। प्लेटफॉर्म-4 पर बनी वीआईपी पार्किंग करीब 9 महीने बाद फिर से सशुल्क हो गई है। अब यहां पर कार चालकों को 30 रुपए का शुल्क देना पड़ रहा है। वहीं प्लेटफॉर्म-5-6 की पार्किंग के लिए रेलवे ने नया प्रयोग किया है। यहां ऑटो, बाइक और कार तीनों श्रेणी के वाहनों के लिए एक ही ठेका जारी किया था। यह ठेका दिल्ली की सुषमा सिंह के नाम किया गया है। कंपनी 20 दिसंबर तक अपना काम शुरू कर देगी।
इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-5-6 पर अब यात्रियों को अपने वाहनों खड़े करने के लिए किराया चुकाना होगा। हालांकि यहां पर पिक एंड ड्रॉप की फेसिलिटी भी रहेगी। जिसके तहत तय मिनट तक सवारी छोडऩे पर किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। एक रेलवे अफसर ने बताया कि महीनों से बंद पार्किंग शुरू होने से यहां पर असामाजिक तत्वों की चहल कदमी में कमी आएगी और वाहन चोरी होने की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो