scriptइंदौर में सुखद खबर का सिलसिला जारी, अब तक 1990 मरीज हुए ठीक | process of happy news in Indore, 1990 patients have recovered | Patrika News

इंदौर में सुखद खबर का सिलसिला जारी, अब तक 1990 मरीज हुए ठीक

locationइंदौरPublished: Jun 01, 2020 09:43:05 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

इंदौर में अरविंदो अस्पताल से 100 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर लौटे

इंदौर में सुखद खबर का सिलसिला जारी, अब तक 1990 मरीज हुए ठीक

इंदौर में सुखद खबर का सिलसिला जारी, अब तक 1990 मरीज हुए ठीक

इंदौर। मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना की संख्या बढ़ रही है वही दूसरी तरफ सुखद खबर का सिलसिला भी जारी है। कोरोना से अब तक 1990 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुकें है। शहर के कोरोना योद्धा, डॉक्टर, मेडिकल टीम, प्रशासन सभी अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए इस जंग में जीत हासिल कर रहे हैं। इंदौर में अरविंदो अस्पताल से 100 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर लौटे। अरविंदो हास्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी राजीव सिंह के मुताबिक़ इनमें से 70 मरीज़ कोविड पॉज़िटिव थे, जो स्वस्थ हुए हैं और 30 व्यक्ति संदिग्ध कोविड थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें भी नियमों के मुताबिक़ आज डिस्चार्ज किया गया है।

मुफ्त में इलाज किया जा रहा
डिस्चार्ज हुए व्यक्तियों ने न केवल अरविंदो अस्पताल की पूरी टीम एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया, बल्कि तहेदिल से यह दुआ भी की कि इंदौर जल्द ही कोरोना महामारी को पूरी तरह शिकस्त दे। अरविंदो हास्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी राजीव सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी आभार व्यक्त किया, जिनकी बनायी व्यवस्था से करोना संक्रमित मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जा रहा है।

अपने घर रवाना हो रहे
डिस्चार्ज होने वाले व्यक्तियों में से एक महिला ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि अस्पताल में चौबीसों घंटे डॉक्टर्स एवं नर्सेज ने उनका ख्याल रखा। उन्होंने बताया कि कई बार मन विचलित हो उठता था, परंतु डॉक्टर्स के सपोर्ट एवं प्रेरणा से हौसला कायम रहा और आज हम पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हो रहे हैं। हम खुश हैं कि वापस अपने परिवारजनों के पास लौट रहे हैं। इस निस्वार्थ सेवा के लिए सभी का धन्यवाद।

सावधानी को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा
अरविंदो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने वाले 60 वर्षीय प्रदीप सिंह (परिवर्तित नाम) ने इंदौर के नागरिकों से अपील की कि वे कोरोना को हल्के में न लें इससे संबंधित सावधानियों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। डिस्चार्ज होने वाले एक अन्य वृद्ध मरीज़ ने कहा कि हमें शासन प्रशासन द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना चाहिए सभी हमारी सलामती के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। ऐसे में उनके द्वारा जो भी सलाह दी जाती है वह हमें अवश्य माननी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो