VIDEO : प्रदेश सरकार की अर्थी निकाली, पुलिस से हुई हाथापाई, अब कॉलेज पर जड़ा ताला

धरने-प्रदर्शन पर सुनवाई नहीं होने से नाराज एग्रीकल्चर कॉलेज के छात्रों ने शुक्रवार को कमलनाथ सरकार की शवयात्रा निकालने की कोशिश की।

By: हुसैन अली

Published: 22 Jun 2019, 01:58 PM IST

इंदौर. धरने-प्रदर्शन पर सुनवाई नहीं होने से नाराज एग्रीकल्चर कॉलेज के छात्रों ने शुक्रवार को कमलनाथ सरकार की शवयात्रा निकालने की कोशिश की। पुलिस ने बलपूर्वक अर्थी छीन ली। विरोध में छात्रों ने सडक़ पर चक्काजाम कर दिया। शनिवार को छात्रों ने कॉलेज पर ताला लगा दिया। शिक्षा के निजीकरण का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ और कृषि मंत्री सचिन यादव के खिलाफ नाराजगी दिखाई। छात्रों का ये आंदोलन पूरे प्रदेश में 12 जून से चल रहा है।

सरकारी कॉलेजों से बीएससी एग्रीकल्चर करने वाले छात्रों की नाराजगी की मुख्य वजह निजी यूनिवर्सिटी व कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर करने वालों को भी पहली काउंसलिंग से पीजी में एडमिशन का मौका देना है। प्रदेशभर के एग्रीकल्चर छात्र इस संबंध में स्थिति स्पष्ट करने के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। शुक्रवार शाम छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के बाहर अर्थी तैयार कर जमकर नारेबाजी की। रैली के रूप में रीगल तिराहे की ओर बढ़े। रेड चर्च से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए छात्रों से अर्थी छीन ली। इस पर छात्र भडक़ गए और सडक़ पर ही बैठ गए। कॉलेज के एलुमनी ने आकर छात्रों को समझाया और हंगामा शांत कराया।

indore

सीएसपी को दिया ज्ञापन

घटनाक्रम के बाद छात्रों ने सीएसपी को ज्ञापन सौंपते हुए आरोप लगाया कि एक छात्रा के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की, जिसमें वह गंभीर घायल हुई है। इसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

indore
हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned