scriptएक गांव को पूरी तरह बनाएंगे नशामुक्त | Will make a village completely drug free | Patrika News
इंदौर

एक गांव को पूरी तरह बनाएंगे नशामुक्त

नारकोटिक्स विभाग और एनजीओ ने लिया गोद

इंदौरSep 27, 2022 / 11:05 am

Manish Yadav

Narcotics Drugs: नशे के आगे नतमस्तक सरकार, नारकोटिक्स श्रेणी की आठ दवा पाबंदी से बाहर

Narcotics Drugs: नशे के आगे नतमस्तक सरकार, नारकोटिक्स श्रेणी की आठ दवा पाबंदी से बाहर

इंदौर। गांव को पूरी तरह से नशा मुक्ति के लिए अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत नारकोटिक्स विभाग के साथ मिलकर एक एनजीओ गांव गोद ले रहा है। वह अभियान चलाकर उस गांव को पूरी तरह से नशा मुक्त करेगा। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत इसकी शुरुआत की गई है।
डीएसपी संतोष हाड़ा ने बताया कि विभाग एनजीओ के साथ मिलकर नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाता है। संस्था आरोग्य सेवा ने ग्राम दूधिया को गोद लिया है। वहां अभियान चलाकर ग्रामीणों को हर तरह के नशे से मुक्त किया जा रहा है। यह अभियान पूरी तरह से नशा मुक्त होने तक चलता रहेगा। संस्था के डॉ. इसहाक खान ने बताया कि इसके लिए घर-घर जाकर लोगों से बात की जा रही है। कुछ लोगों की काउंसङ्क्षलग के जरिए ही नशे से दूर किया जा सकता है। जिन्हेें आगे इलाज और दूसरी सहायता की जरूरत होगी। उनकी संस्था से मदद दिलाई जाएगी। इस अभियान से बच्चों को भी जोड़ा गया है ताकि वह अपने आसपास के बड़ों को नशा छोडऩे के लिए मना सकें।
2 अक्टूबर से बड़ा अभियान
डीएसपी हाड़ा ने बयाया कि 2 अक्टूबर से नारकोटिक्स विभाग बड़ा अभियान चलाने जा रहा है। इस शहर में ङ्क्षसथेटिक ड्रग्स का प्रचलन बढ़ा है। इस ड्रग्स से बड़ों के साथ ही बच्चों को इससे दूर करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए बच्चों के बीच में विभाग जाएगा।
पति ने की मारपीट
राऊ में महिला को उसके पति ने पीट दिया। प्रीति जाटव निवासी अशोक विहार कॉलोनी राऊ की शिकायत पर पति प्रदीप जाटव के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि पति प्रदीप घर आया और गाली-गलौज करने लगा। उसने विरोध किया तो आरोपी ने मारपीट करना शुरू कर दी। इससे उसके हाथ में चोट आई है। भाई चेतन ने बीच बीच-बचाव किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी।

Hindi News/ Indore / एक गांव को पूरी तरह बनाएंगे नशामुक्त

ट्रेंडिंग वीडियो