scriptगड्ढे के कारण छिन गया ‘लाल’, परिजन का सवाल- बेटे की मौत के लिए कौन सा विभाग जिम्मेदार.. | young man slipped with bike to escape from pit died during treatment | Patrika News
इंदौर

गड्ढे के कारण छिन गया ‘लाल’, परिजन का सवाल- बेटे की मौत के लिए कौन सा विभाग जिम्मेदार..

नर्मदा पाइप लाइन के लिए खोदा गया था गड्ढा..परिजन का सवाल, बेटे की मौत के लिए कौन सा विभाग जिम्मेदार…

इंदौरDec 10, 2021 / 09:50 pm

Shailendra Sharma

indore_death.jpg

इंदौर. इंदौर के सराफा थाना क्षेत्र में नर्मदा पाइप लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे के कारण बाइक सवार युवक की मौत हो गई है। गड्ढ़े से बचने के लिए युवक ने बाइक के ब्रेक लगाए तो बाइक का अगला पहिया फिसल गया। बाइक का हैंडल छूटते ही युवक कई फीट दूर जा गिरा । गंभीर हालत में परिजन उसे अस्पताल ले गए। उसकी सर्जरी भी की गई, लेकिन हादसे में छोटी और बड़ी आंत कट जने से उसे बचाया नहीं जा सका।

 

 

जिम ट्रेनर था युवक
पुलिस के मुताबिक, आयुष (21) पिता दीपक पंवार निवासी नलिया बाखल, बड़ा सराफा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है। चाचा पवन पंवार ने बताया, आयुष निजी जिम में ट्रेनर था। वह रविवार शाम बाइक से निकला था। सड़क पर गड्ढा देखते ही उसने बाइक का अगला ब्रेक लगाया। बाइक का हैंडल छूटने के बाद वह कई फीट दूर गिरकर घायल हो गया। अगले दिन डॉक्टर ने सर्जरी की।

 

 

ये भी पढ़ें- शादीशुदा महिला ने वीडियो कॉल और चैटिंग में पार की सारी हदें

 

 

शरीर में इंफेक्शन फैला
सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने बताया कि आयुष की छोटी और बड़ी आंत कट गई थी। इससे शरीर में इंफेक्शन फैला और उसकी मौत हो गई। परिजन का आरोप है कि खोदे गए गइढे की वजह से आयुष की जान गई है। नगर निगम का काम गड्ढे खोदकर भूल जाना है। उन्हें जनता की परेशानी से मतलब नहीं है। इस हादसे की जिम्मेदारी आखिर कौन सा विभाग लेगा?


रहवासियों ने ईंट-पत्थर से भरा गड्ढा

आयुष के चाचा ने बताया, जवाहर मार्ग पर नर्मदा पाइप लाइन के नाम पर नगर निगम ने जगह-जगह गड्ढे खोद रखे हैं। जिस गद्ढे के कारण उनके परिवार की सदस्य की जान गई है। उसे रहवासियों ने ईंट, पत्थर आदी से भर दिया है। उन्होंने बताया, आयुष की मां का देहांत हो चुका है। पिता रेडिमेड व्यापारी हैं। परिवार में बड़ा भाई और बहन हैं।

 

 

ये भी पढ़ें- क्लास बंक कर पब में स्टूडेंट्स ने मनाई फ्रेशर पार्टी, कॉलेज प्रबंधन ने थमाया नोटिस

 

 

हर बिंदू पर करेंगे जांच
चाचा ने बताया, जिस जगह आयुष का एक्सीडेंट हुआ, वहां पर गड्ढे के आसपास पत्थर व फर्सियां भी पड़ी होने की बात सामने आई है। वहीं, इस मामले में टीआइ सुनील शर्मा का कहना है कि घटना से जुड़े सभी बिंदुओं पर जांच करेंगे। वहीं स्मार्ट सिटी कंपनी के एई सौरभ माहेश्वरी का कहना है कि क्षेत्र में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा था। जहां गड्ढा कर काम किया जा रहा था, वहां बैरिकेडिंग जरूर की गई है। जिस गड्ढे के कारण युवक की जान गई, उसके बारे में जानकारी लेकर ही कुछ कह पाऊंगा। यदि वहां बैरिकेडिंग नहीं होगी या अन्य कोई लापरवाही मिली तो जिम्मेदार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों की सैलरी में नए साल में होगा 20 हजार तक का इजाफा !

 

सितंबर में रिग रोड पर भी जा चुकी है छात्रा की जान…
बता दें कि इससे पहले सितंबर 2021 को दोपहिया सवार छात्रा सरिता रणदा, उसकी सहेली सुजाता और भाई राहुल का रिंग रोड पर एक्सीडेंट हो गया था। बारिश के दौरान पानी से भरे गड्ढे में दोपहिया का अगला चक्‍का अचानक उतर गया था। गा़ी असंतुलित होते ही तीनों सड़क पर गिरकर घायल हो गए थे और गंभीर चोटिल होने के कारण सरिता की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

देखें वीडियो- चमत्कार ! ऊपर से निकल गई तेज रफ्तार ट्रेन फिर भी बची महिला की जान

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x866ihm

Home / Indore / गड्ढे के कारण छिन गया ‘लाल’, परिजन का सवाल- बेटे की मौत के लिए कौन सा विभाग जिम्मेदार..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो