नगर निगम का सख्त कदम, सवा सौ से ज्यादा के water connection disconnected

-वर्षों से जलकर जमा न करने के आरोप में water connection disconnected

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 29 Dec 2020, 02:54 PM IST

जबलपुर. नगर निगम ने संपत्ति कर के साथ ही जल कर जमा न करने वालों पर कार्रवाई तेज कर दी है। इस कड़ी में पहले पहल 130 लोगों पर गाज गिरी है। इन सभी उपभोक्ताओं के water connection disconnect कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं निगम उन वार्डो में मुनादी करा रहा है, जहां के लोग जल कर का भुगतान नहीं कर रहे हैं। इन सभी लोगों को कर भुगतान के लिए 5 दिन की मोहलत दी गई है। तय समय सीमा में जलकर जमा न करने पर उनके खिलाफ कर वसूली की कार्रवाई होगी। ऐसे सभी लोगो के पानी कनेक्शन बगैर किसी नोटिस के काट दिए जाएंगे।

जल विभाग के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव के अनुसार विभागीय टीम ने कई क्षेत्रों में जांच की। इस दौरान जलकर जमा न करने वाले 130 उपभोक्ताओं के नल कनेक्शन काटे गए। वहीं वार्डों में मुनादी कराने का असर यह रहा कि लोग अब जलकर जमा करने के लिए आगे आ रहे हैं। सोमवार को 500 लोगों ने तकरीबन 15 लाख स्र्पये का जलकर निगम में जमा किया।

निगम प्रशासन ने वार्डों में रहने वाले सभी नागरिकों से अपील की है कि पांच दिनों के अंदर जल शुल्क जमा कर अप्रिय कार्रवाई से बचें। कार्रवाई के दौरान जल विभाग के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव, उपयंत्री अनिल सिंगारे के साथ साथ संभाग के सभी उपयंत्री एवं टाईम कीपर उपस्थित रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned