scriptIRCTC UPDATE: आठ ट्रेनें नहीं आईं जबलपुर, शक्तिपुंज, दरभंगा-पुणे एक्स. डेढ़ घंटे देर से पहुंचीं | 8 trains not arrive, Shaktipunj, Darbhanga-Pune Express also late | Patrika News

IRCTC UPDATE: आठ ट्रेनें नहीं आईं जबलपुर, शक्तिपुंज, दरभंगा-पुणे एक्स. डेढ़ घंटे देर से पहुंचीं

locationजबलपुरPublished: Feb 21, 2021 01:46:31 pm

Submitted by:

Lalit kostha

आठ ट्रेनें नहीं आईं जबलपुर, शक्तिपुंज, दरभंगा-पुणे एक्स. डेढ़ घंटे देर से पहुंचीं

train_1.jpg

8 trains not arrive, Shaktipunj, Darbhanga-Pune Express also late

जबलपुर। जबलपुर-कटनी के बीच दो रेल पुल में गार्डर बदलने के लिए शनिवार को छह घंटे के मेगा ब्लॉक के कारण आठ ट्रेनें शहर नहीं आयीं। हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज और दरभंगा-पुणे एक्सप्रेस करीब डेढ़ घंटे के विलंब से मुख्य स्टेशन पहुंची। इससे यात्रियों को परेशानी हुई। रेलवे की ओर से कटनी-जबलपुर के बीच निवार और हिरन नदी में पुल पर गार्डर बदलने का कार्य चल रहा है। इसके लिए पहले भी दो बार ब्लॉक लिया जा चुका है। शनिवार को डाउन ट्रैक में पांच और अप ट्रैक में छह घंटे का ब्लॉक लिया गया था। सुबह 6.30 से दोपहर 1 बजे के बीच 90 टन के गार्डर बदले गए। इसके कारण कुछ ट्रेनों को कटनी स्टेशन पर ज्यादा देकर तक खड़े रखा गया। शनिवार को जबलपुर-रीवा-जबलपुर (01705/01706) का संचालन रद्द रहा।

जबलपुर-कटनी के बीच छह घंटे का मेगा ब्लॉक
दो रेलवे पुलों में बदला गया गार्डर

रीवा-जबलपुर, सिंगरौली-जबलपुर और अंबिकापुर-जबलपुर इंटरसिटी अपने गंतव्य से कटनी तक आकर वहीं से वापस रीवा, सिंगरौली और अंबिकापुर चली गई। दानापुर-पुणे, एलटीटी-पटना, एलटीटी-रांची एवं उधना-मंडुआडीह स्पेशल ट्रेन जबलपुर आने के बजाय कटनी-बीना-इटारसी के रास्ते संचालित हुई। रेलवे की ओर से यात्रियों को संबंधित ट्रेन का संचालन प्रभावित होने की सूचना पूर्व में दी गई थी। उसके बाद भी कुछ यात्री जानकारी के अभाव में ट्रेनों के निर्धारित समय पर स्टेशन पहुंचे। ट्रेन नहीं आने की सूचना पाकर मायूस हो गए। गंतव्य तक जाने के लिए भटकते रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो