scriptस्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था युवक, तलाशी में बैग से मिले 35 लाख 60 हजार रुपए | A youth arrested for hawala with 35 lakh 60 thousand rupees | Patrika News

स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था युवक, तलाशी में बैग से मिले 35 लाख 60 हजार रुपए

locationजबलपुरPublished: Dec 24, 2020 08:27:56 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

हवाले के लाखों रुपए के साथ जीआरपी ने युवक को पकड़ा, हावड़ा पहुंचाई जाने थी रकम…

template.jpg

जबलपुर. जबलपुर में जीआरपी ने हवाला के बड़े खेल का पर्दाफाश करते हुए एक युवक को लाखों रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किया है। युवक जबलपुर मुख्य स्टेशन पर बैग लेकर ट्रेन का इंतजार कर रहा था तभी जीआरपी को उस पर शक हुआ और जब उसके बैग की तलाश ली तो उसमें से नोटों की गड्डियां बरामद हुईं। शुरुआती तफ्तीश में आरोपी युवक ने बताया है कि वो कमीशन पर पोद्दार ज्वेलर्स के संचालक के पैसों को लेकर हावड़ा जा रहा था।

 

हावड़ा पहुंचाई जानी थी हवाला की रकम
लाखों रुपए के साथ गिरफ्तार किए गए युवक का नाम वीरेन्द्र चौबे है। वीरेन्द्र जबलपुर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर बैग लेकर हावड़ा जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान प्लेटफॉर्म क्रमांक पांच से जीआरपी ने जब उसके बैग की तलाशी ली तो बैग नोटों से भरा हुआ था। पैसों के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया जिसके बाद जवान उसे पकड़कर जीआरपी थाने ले गए। आरोपी के बैग से 35 लाख 60 हजार रुपए बरामद हुए हैं। शुरुआती पूछताछ में आरोपी वीरेन्द्र ने बताया है कि उसे ये पैसा पोद्दार ज्वेलर्स के संचालक ने हावड़ा पहुंचाने के लिए दिया था और इसके बदले में उसे कमीशन मिलना था। जीआरपी ने पैसे जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दे दी है।

 

बीते दिनों 22 किलो चांदी के साथ पकड़ाया था युवक
बता दें कि कुछ दिन पहले जबलपुर में ही आरपीएफ ने एक सराफा कारोबारी के एजेंट को 22 किलो चांदी के जेवरातों के साथ पकड़ा था। वो एजेंट भी हावड़ा के एक सराफा व्यापारी के लिए काम करता था। अंदेशा लगाया जा रहा है कि जीएसटी बचाने के लिए सराफा कारोबारी हवाला के जरिए बड़ी रकम का लेन देन करते हैं।

 

देखें वीडियो- पेड़ से टकराई बाइक, 2 की मौत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ya9e1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो