scriptNEET की मेरिट से मिलेगा प्रदेश के वेटरनरी कॉलेजों में प्रवेश, जबलपुर, रीवा व महू में 300 सीटें | Admission in veterinary colleges of the state on the basis of NEET merit | Patrika News
जबलपुर

NEET की मेरिट से मिलेगा प्रदेश के वेटरनरी कॉलेजों में प्रवेश, जबलपुर, रीवा व महू में 300 सीटें

NEET की मेरिट से मिलेगा प्रदेश के वेटरनरी कॉलेजों में प्रवेश, जबलपुर, रीवा व महू में 300 सीटें

जबलपुरJun 05, 2024 / 12:44 pm

Lalit kostha

NEET UG
जबलपुर. वेटरनरी विश्वविद्यालय से जुड़े प्रदेश भर के वेटरनरी कॉलेजों में नीट 2024 की मेरिट के आधार पर मिलेगा। नीट के परिणाम आने के बाद इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। काउंसलिंग के लिए नानाजी देशमुख वेटरनरी साइंस शेड्यूल जारी करेगा। प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी को पंजीयन कराना होगा। इसके पूर्व विवि प्रवेश के लिए अलग से परीक्षा आयोजित करता था। इस वर्ष से परीक्षा बंद कर दी गई है।
There are no medicines in the veterinary hospital, animal farmers have to buy them from the market at expensive prices.
veterinary
विवि ने रखी थी मांग
इस निर्णय से नानाजी देशमुख वेटरनरी साइंस यूनिवर्सिटी का ओहदा देशभर में बढ़ेगा। विश्वविद्यालय के तहत प्रदेश भर के शासकीय कॉलेजों में बीवीएससी की 300 सीट हैं। वेटरनरी विश्वविद्यालय ने एक साल पहले नीट के माध्यम से बीवीएससी की प्रवेश परीक्षाएं में प्रवेश शुरू करने का अनुरोध किया था।
dog registration in moradabad city
दो कोर्स का संचालन

नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय बैचलर ऑफ़ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी के अतिरिक्त बैचलर ऑफ़ फिशरीज साइंस पाठ्यक्रम का संचालन भी करता है। नीट मेरिट में प्रवेश के कारण अब इसमें देशभर से छात्रों की सहभागिता होगी। एडमिशन प्रक्रिया जल्दी करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा एजेंसी से संपर्क साधा गया है।
बीवीएससी की परीक्षा नीट के माध्यम से कराने के लिए हम लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। इसकी सहमति मिल गई मिल गई थी। नीट की मेरिट के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा।
डॉ. एसके जोशी, कुलसचिव, वेटरनरी विवि

Hindi News/ Jabalpur / NEET की मेरिट से मिलेगा प्रदेश के वेटरनरी कॉलेजों में प्रवेश, जबलपुर, रीवा व महू में 300 सीटें

ट्रेंडिंग वीडियो