scriptकैसे-कैसे दिन दिखा रहा ये कोरोना, भरे-पूरे परिवार में मौत के बाद अंत्येषिटि करने को कोई नहीं | after Death of family chief from Corona Municipal employee Funeral | Patrika News

कैसे-कैसे दिन दिखा रहा ये कोरोना, भरे-पूरे परिवार में मौत के बाद अंत्येषिटि करने को कोई नहीं

locationजबलपुरPublished: Sep 24, 2020 02:08:45 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पूरा परिवार ही कोरोना से संक्रमित-नगर निगम कर्मचारी ने की अंत्येष्टि

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

जबलपुर. ये कोरोना का संक्रमण कैसे-कैसे दिन दिखा रहा है। भरा पूरा परिवार फिर भी परिवार के मुखिया की मौत के बाद अंत्येष्टि तक करने के काबिल कोई नहीं मिला। अंतिम संस्कार की क्रिया भी नगर निगम के कर्मचारी को करनी पड़ी। अति पीड़ा दायक रही ये घटना, जिसने भी सुना वह द्रवित हुए बिना नहीं रह सका।
जानकारी के मुताबिक रांझी क्षेत्र के एक परिवार का हर सदस्य कोरोना संक्रमित है। ऐसे में जब परिवार के मुखिया की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई तो समस्या उठ खड़ी हुई कि इनकी अंत्येष्टि कौन करेगा, परिवार के सभी सदस्य तो आइसोलेशन में हैं। ऐसे में नगर निगम के आयुक्त अनूप कुमार सिंह और स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने सुपरवाइजर मुकेश रजक को इस कार्य के लिए तैयार किया। मुकेश ने कोरोना संक्रमित मरीज के शव का सविधि अंतिम संस्कार किया।
परिवार का एक भी सदस्य अपने मुखिया के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका। यह सब जिसने भी सुना उसकी आंखें भर आईं। हर कोई मुकेश की सराहना करता मिला। ऐसी विपदा के वक्त उसने जो मानवीयता की मिसाल पेश की है उसका कोई जोड़ नहीं। परिवार पर जो बीत रही होगी उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो