scriptरात को शादी, सुबह गहनों समेत गायब हो जाती है ये दुल्हन, देखते रह गए ये ठगे दूल्हे | After the honeymoon, this bride disappears along with the jewellery, the cheated grooms kept watching | Patrika News
जबलपुर

रात को शादी, सुबह गहनों समेत गायब हो जाती है ये दुल्हन, देखते रह गए ये ठगे दूल्हे

रात को शादी, सुबह गहनों समेत गायब हो जाती है ये दुल्हन, देखते रह गए ये ठगे दूल्हे

जबलपुरMay 24, 2024 / 12:30 pm

Lalit kostha

looteri dulhan

looteri dulhan

जबलपुर. प्रदेश के दमोह की हटा पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का खुलासा किया है। जबलपुर गढा निवासी मोहित सोनी गैंग का सरगना है। वह दूल्हे ढूंढने के साथ दुल्हन को भगाने का काम करता था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आशंका जाहिर की जा रही है कि उसने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। उसे एक दो दिन में हटा पुलिस जबलपुर भी ला सकती है। मोहित पर जबलपुर में भी कई सारे आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। उसकी जानकारी जबलपुर पुलिस से मांगी गई है।
हटा पुलिस ने महिला समेत चार आरोपियों को किया गिरतार
लुटेरी दुल्हन गैंग का जबलपुर कनेक्शन, गढ़ा में रहता है सरगना

एसडीओपी नीतेश पटेल ने बताया कि हटा निवासी मनोज नेमा ने शिकायत की थी। उसमें बताया कि उन्होंने बांदकपुर में 20 मई को रेखा तिवारी नामक महिला से शादी की थी। विवाह खर्च के नाम पर डेढ़ लाख रुपए भी दिए थे। घर आने के दूसरे दिन ही महिला ने भाई की मृत्यु की बात कही और मायके जाने कहने लगी। इस पर उन्हें संदेह हुआ और पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस के अनुसार रमू उमा का पिता है।उसने 15 मई को कुहारी थाना क्षेत्र के सगौनी में कंचन यादव बनकर विवाह किया था। दूसरे दिन जेवर और नकदी लेकर दूसरी मंजिल से साड़ी के सहारे उतरकर फरार हो गई थी। इसके बाद उसने 20 मई को रेखा तिवारी बनकर हटा में शादी की थी।
खुला गिरोह का राज

पुलिस ने दुल्हन को पकड़ा तो पता चला कि उसका असली नाम रहली निवासी उमा लोधी है। उसने बताया कि गिरोह में मोहित सोनी के अलावा सागर निवासी सचिन तिवारी, बंडा निवासी रमू लोधी और दीनदयाल पांडे भी शामिल है। टीम ने सभी को गिरतार कर लिया है।
कई आधार कार्ड मिले

पुलिस को उमा के पास से कई आधार कार्ड मिले जिसमें उसका अलग-अलग नाम लिखा हुआ है। यह गिरोह ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाता था, जिनकी अधिक उम्र हो जाने पर शादी नहीं हुई होती या फिर पत्नी की मौत हो चुकी हो। शादी के पहले गिरोह एक से डेढ़ लाख रुपए ऐंठता था।

Hindi News/ Jabalpur / रात को शादी, सुबह गहनों समेत गायब हो जाती है ये दुल्हन, देखते रह गए ये ठगे दूल्हे

ट्रेंडिंग वीडियो